विद्यार्थियों ने श्रम दिवस पर पोस्टर के माध्यमों से दिखाई अपनी प्रतिभा

डीएवी पब्लिक स्कूल में ऑनलाइन बाल श्रम दिवस मनाया गया। इसमें कक्षा पांचवीं से 12वीं तक के बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लेते हुए विभिन्न प्रकार के पोस्टर बनाकर अपनी प्रतिभा दिखाई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 09:05 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 09:05 AM (IST)
विद्यार्थियों ने श्रम दिवस पर पोस्टर के माध्यमों से दिखाई अपनी प्रतिभा
विद्यार्थियों ने श्रम दिवस पर पोस्टर के माध्यमों से दिखाई अपनी प्रतिभा

नरवाना : डीएवी पब्लिक स्कूल में ऑनलाइन बाल श्रम दिवस मनाया गया। इसमें कक्षा पांचवीं से 12वीं तक के बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लेते हुए विभिन्न प्रकार के पोस्टर बनाकर अपनी प्रतिभा दिखाई। प्राचार्या अंजना शर्मा ने बताया कि इस दिवस का मनाने का मुख्य उद्देश्य बच्चों को बाल मजदूरी के प्रति जागरूक करना था। बच्चों से श्रम करवाना समाज के लिए भयंकर समस्या है, जो असमानता और भेदभाव को बढ़ावा देती है। हम सबको मिलकर इस समस्या का निदान करना होगा। प्रतियोगिता में कक्षा-पांचवीं से तेजस, छठी से सर्वजीत, सातवीं से कैंडी, आठवीं से पूर्णिमा तथा 12वीं से अमन ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। संसू

क्रिकेट प्रतियोगिता में दनौदा की टीम ने मारी बाजी

संसू, नरवाना : कैथल के बड़े गांव बालू में आठ से 12 जून तक पांच दिवसीय बाबा राजपुरी क्रिकेट प्रतियोगिता में 48 गांवों की टीमों ने भाग लिया था। इसमें फाइनल मुकाबले में गांव दनौदा की टीम ने मांडी को हराते हुए 31 हजार रुपये का नगद पुरस्कार व ट्राफी जीती। मांडी की टीम को उपविजेता घोषित किया गया। गांव पहुंचने पर विजेता टीम के खिलाड़ियों का फूलमालाओं से जोरदार स्वागत किया गया और ग्रामीणों ने खिलाड़ियों को इसी तरह आगे बढ़ते रहने का आशीर्वाद दिया। टीम के पूर्व कप्तान मास्टर मेहर सिंह ने अपने शिष्य व टीम प्रशिक्षक सुनील नैन की एक बेहतर टीम तैयार करने के लिए विशेष रूप से सराहना की। मास्टर मेहर सिंह ने कहा कि गांव दनौदा के युवा जहां खेल गतिविधियों में अपनी प्रतिभा को उभारते हुए बेहतर प्रदर्शन करते आए हैं।

chat bot
आपका साथी