जींद में योग दिवस को लेकर विद्यार्थियों ने की रिहर्सल

जींद में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग डे से पहले राजकीय कन्या सीनियर सैकेंडरी स्कूल में योग की रिहर्सल की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 08:40 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 08:40 AM (IST)
जींद में योग दिवस को लेकर विद्यार्थियों ने की रिहर्सल
जींद में योग दिवस को लेकर विद्यार्थियों ने की रिहर्सल

संसू, उचाना : 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग डे से पहले राजकीय कन्या सीनियर सैकेंडरी स्कूल उचाना मंडी में योग शिविर में दूसरे दिन रिहर्सल की गई। विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों के अलावा शहर के गणमान्य लोग भी योग शिविर में पहुंचे। एएमओ डा. कृष्ण श्योकंद के अलावा योगाचार्य कुलदीप, सतीश ने योग के फायदों के बारे में विस्तार से बताया। डा. कृष्ण श्योकंद ने बताया कि 21 जून के अंतरराष्ट्रीय योग डे से पहले तीन दिन रिहर्सल शिविर में करवाई जा रही है। रिहर्सल का 20 जून को अंतिम दिन है।

योग दिवस के लिए लगाई कार्यकर्ताओं की ड्यूटी

संवाद सूत्र, नरवाना : हरियल रेस्ट हाउस में भाजपा शहरी मंडल अध्यक्ष प्रमोद शर्मा की अध्यक्षता में 21 जून को मनाए जाने वाले योग दिवस को लेकर बैठक हुई।

बैठक में भाजपा जिला सचिव नरेंद्र पहल विशेष तौर से पहुंचे। नरेंद्र पहल ने योग दिवस के जिला संयोजक होने के नाते योग के महत्व को बताया व मंडल स्तर पर सभी कार्यकर्ताओं को योग दिवस बड़े धूमधाम से मनाने के लिए कहा। इसके सफल आयोजन को लेकर कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई गई। इस दौरान जिला संयोजक योग दिवस युवा मोर्चा जयदेव अहिरका ने भी योग के महत्व पर प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा कि योग करने से हर बीमारी का इलाज संभव है। योग करने से शरीर में स्फूर्ति आती है और बीमारियां भी दूर भागतीं हैं। हमें प्रतिदिन योग करना चाहिए।

बैठक में वरिष्ठ कार्यकर्ता ताराचंद बलियाली, ओबीसी मोर्चा जिला अध्यक्ष बलविद्र धीमान, जिला महामंत्री एससी मोर्चा मिथुन वाल्मीकि, विकेश तागरा, सुनील कलौदा, राकेश, राजेश गुप्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी