शमशेर ढांडा बने हसला के प्रदेश संयुक्त सचिव

सरकारी प्राध्यापकों के संगठन हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन (हसला) के प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिधु ने राज्य कार्यकारिणी का गठन किया है।

JagranTue, 24 Aug 2021 08:32 AM (IST)
शमशेर ढांडा बने हसला के प्रदेश संयुक्त सचिव

जागरण संवाददाता, जींद: सरकारी प्राध्यापकों के संगठन हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन (हसला) के प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिधु ने राज्य कार्यकारिणी का गठन किया है। प्रदेश में लगभग 30 हजार प्राध्यापक स्कूलों में कार्यरत हैं और इनकी आवाज उठाने के लिए शिक्षा विभाग में हसला सबसे बड़ा संगठन है। प्रदेश अध्यक्ष ने राज्य कार्यकारिणी में जींद जिले से प्राध्यापक शमशेर सिंह ढांडा सयुंक्त सचिव, सुरेंद्र मलिक को उपप्रधान, सुरेंद्र परमार को राज्य संगठन सचिव, वजीर सिंह दलाल को शैक्षणिक प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी।

राज्य कार्यकारिणी में युवा जोश व अनुभव तरजीह देते हुए संतुलन स्थापित करने की कोशिश की गई है। शमशेर ढांडा ने बताया कि लेक्चरर पदनाम प्राचार्य पदोन्नति के लिये 100 प्रतिशत अनुपात व सीसीएल का सरलीकरण करवाना व नान एचटेट को नान बीएड के लिए समयसीमा बढ़वाना हमारी प्राथमिकता रहेगी। सुरेंद्र मलिक ने कहा कि पुरानी पेंशन को बहाल करना व एसीपी के केस का शीघ्र निपटान कराया जाएगा। वजीर दलाल ने युवा प्राध्यापकों से वादा किया कि कालेज कैडर में पदोन्नति एचसीएस के लिए विभागीय भर्ती के लिये आवेदन की अनुमति के लिए अथक प्रयास किए जाएंगे।

हसला के सदस्य मुकेश कुमार नैन, राजबीर रेढू, दिलबाग ढांडा, दलजीत विसला, नरेन्द्र खटकड़, मोहन नेहरा, विरेन्द्र सिहाग, सतीष शर्मा, मनोज नैन, विरेन्द्र मलिक, अशोक सैनी, पूनम, अनिता सांगवान, सुनीता दहिया, सुमन, मीना सैनी ने जींद के दोनों पदाधिकारियों को बधाई दी।

फोटो: 17

श्रीरामा भारतीय कला केंद्र प्रबंधक समिति का चुनाव 12 सितंबर को

नरवाना : श्रीरामा भारतीय कला केंद्र के सदस्यों की बैठक अग्रवाल धर्मशाला में केंद्र प्रधान भारत भूषण गर्ग की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में एक सितंबर से रामलीला को लेकर होने वाली रिहर्सल शुरू करने का निर्णय लिया। इस बार 12 सितंबर को श्रीरामा भारतीय कला केंद्र प्रबंधक समिति का चुनाव भी किया जाएगा। प्रधान भारत भूषण गर्ग ने कहा कि नवरात्र में रामलीला का आयोजन किया जाएगा। उसकी तैयारियों को लेकर केंद्र के सदस्यों की पहली बैठक बुलाई गई है। रिहर्सल को लेकर केंद्र सदस्यों और पदाधिकारियों की भी ड्यूटी लगाई गई है। नए कलाकारों को अभिनय करने का मौका भी दिया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.