एलटीसी जारी नहीं करने पर स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन ने जताया विरोध

हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन के जिला प्रधान जोगेंद्र लोहान पूर्व जिला प्रधान शमशेर नैन एवं पूर्व राज्य उप प्रधान राजबीर रेढू ने सरकार के खिलाफ रोष जताया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 08:20 AM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 08:20 AM (IST)
एलटीसी जारी नहीं करने पर स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन ने जताया विरोध
एलटीसी जारी नहीं करने पर स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन ने जताया विरोध

जागरण संवाददाता, जींद : हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन के जिला प्रधान जोगेंद्र लोहान, पूर्व जिला प्रधान शमशेर नैन एवं पूर्व राज्य उप प्रधान राजबीर रेढू ने कहा कि सरकार ने कोरोना योद्धाओं को प्रोत्साहित करने के लिए स्वास्थ्य व पुलिस विभाग को एलटीसी जारी करने की अनुमति वर्ष 2021 में देने की मंजूरी दी है, जबकि दूसरे विभागों को वर्ष 2022 में देने की जो मंजूरी दी है। इससे शिक्षा विभाग के कर्मचारियों में निराशा का माहौल है।

जोगेंद्र लोहान ने कहा कि हरियाणा सरकार शिक्षा विभाग के कर्मचारियों के प्रति द्वेषपूर्ण रवैया अपना रही है क्योंकि ब्लॉक वर्ष 2016-19 की भी 40 फीसद स्कूल लेक्चरर की एलटीसी अभी तक बकाया है, उसका कोई भी समाधान सरकार ने अभी तक नहीं निकाला है।

उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग के कर्मचारियों ने घर-घर जाकर सर्वे किया है व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के साथ मिलकर लोगों की जांच मे सहयोग किया है। स्कूलों में बनाए गए आइसोलेशन सेंटर व अस्पतालों में भी शिक्षा विभाग के कर्मचारी कोरोना काल में निरंतर अपनी सेवाएं बगैर रक्षात्मक उपकरणों के दे रहे हैं। इसके बावजूद भी हरियाणा सरकार व शिक्षा मंत्री की तरफ से आजतक शिक्षा विभाग के कर्मचारियों को कोरोना योद्धा घोषित नहीं किया गया है। हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन सरकार व शिक्षा मंत्री से अपील करती है कि वे शिक्षा विभाग के कर्मचारियों को कोरोना योद्धा घोषित करे।

सेना में भर्ती के लिए परीक्षार्थियों ने मांगी आयु में छूट

जींद : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने सेना में भर्ती होने वाले परीक्षार्थियों की आयु में एक वर्ष की छूट देने की मांग की है। जिला संयोजक वीरेंद्र पिडारा बताया कि कोरोना जनित परिस्थितियों के कारण जहां जन-जीवन अस्त व्यस्त हुआ। वहीं दूसरी तरफ भर्ती प्रक्रिया नियमित अंतराल में आयोजित नहीं हो पाई। कोविड-19 के कारण प्रतिबंधित क्षेत्रों में फंसे परीक्षार्थी भर्ती परीक्षाओं में सम्मिलित होने से चूक गए। ऐसे अप्रत्याशित रूप से परीक्षा से वंचित रह जाने के कारण कड़ा परिश्रम कर रहे परीक्षार्थियों का सेना में सम्मिलित हो कर देश की सेवा करने का स्वप्न पूर्ण नहीं हो पा रहा है। परीक्षार्थियों के साथ न्याय हो। इसलिए उन्हें एक अतिरिक्त प्रयास मिलना चाहिए। एबीवीपी प्रदेश मंत्री सुमित जागलान और सह मंत्री सन्नी नारा ने रक्षा मंत्री से भारतीय सेना में सभी तरह की भर्ती प्रक्रियाओं के लिए अभ्यर्थियों को एक वर्ष की आयु संबंधी छूट देने की मांग की।

chat bot
आपका साथी