जिला स्तरीय विज्ञान प्रतियोगिता में स्कूल के बच्चों ने पाया प्रथम स्थान

जिला स्तरीय विज्ञान प्रतियोगिता में छात्तर गांव के शिव गुरूकुलम शिक्षा भारती वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के छात्रों ने प्रथम स्थान प्राप्त करने पर सम्मान समारोह कार्यक्रम किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 10:37 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 10:37 PM (IST)
जिला स्तरीय विज्ञान प्रतियोगिता में स्कूल के बच्चों ने पाया प्रथम स्थान
जिला स्तरीय विज्ञान प्रतियोगिता में स्कूल के बच्चों ने पाया प्रथम स्थान

संवाद सहयोगी, अलेवा: जिला स्तरीय विज्ञान प्रतियोगिता में छात्तर गांव के शिव गुरूकुलम शिक्षा भारती वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के छात्रों ने प्रथम स्थान प्राप्त करने पर सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता स्कूल प्राचार्य अजीत कुमार गौतम ने की। स्कूल प्राचार्य ने बताया कि शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित जिला स्तरीय विज्ञान प्रतियोगिता में स्कूल के होनहार बच्चों ने जिला स्तरीय विज्ञान प्रतियोगिता में पाया प्रथम स्थान प्राप्त किया है। 12वीं कक्षा से दीपिका, निकिता तथा 11वीं कक्षा से अन्नू व तमन्ना ने प्रथम स्थान प्राप्त कर स्कूल तथा गांव का नाम रोशन किया है। स्कूल प्राचार्य ने बताया कि स्कूल के होनहार बच्चों ने जिले भर की 30-35 विद्यालयों की टीमों को स्क्रीनिग मुकाबले में पीछे छोड़ते हुए पूरे मुकाबले पर कब्जा जमाया। उन्होंने बताया कि इन बच्चों ने अगले मुकाबले के लिए क्वालिफाई किया है। जिसमें पहला, दूसरा तथा तीसरा स्थान प्राप्त करने पर बच्चे 60 हजार, 50 हजार तथा 40 हजार नकद राशि प्राप्त करेगें।

फोटो-24 प्रश्नोत्तरी में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की टीम रही तृतीय

नरवाना : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नरवाना के विद्यार्थियों ने प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्राचार्य राजेंद्र आजाद ने बताया कि जिलास्तरीय साइंस क्विज प्रतियोगिता में जिले के 33 विद्यालयों ने भाग लिया था। इसमें स्कूल की टीम में शामिल मधुर जैन, यकीन और राहुल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्राचार्य ने विद्यालय स्तर पर बच्चों को 500-500 रुपये देकर सम्मानित किया। खंड शिक्षा अधिकारी डा. ज्योति श्योकंद ने कहा कि सरकारी स्कूल के बच्चे अब प्रतियोगिताओं में विजेता बनने लगे हैं, यह सब अध्यापकों के मार्गदर्शन व विद्यार्थियों की मेहनत का नतीजा है। इस अवसर पर शिवकरण, सुनीता श्योकंद, संगीता जेठी, राजेश मोर, रेनू, सीमा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी