छातर व खापड़ के मामले को लेकर अनुसूचित जाति के लोगों ने दिया धरना

जींद के गांव खापड़ में अनुसूचित जाति के बच्चे की पिटाई व छातर में दो युवकों के बीच में हुए विवाद के मामले में लेकर अनुसूचित जाति के लोगों का लघु सचिवालय के बाहर धरना तीसरे दिन भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 09:48 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 09:48 AM (IST)
छातर व खापड़ के मामले को लेकर अनुसूचित जाति के लोगों ने दिया धरना
छातर व खापड़ के मामले को लेकर अनुसूचित जाति के लोगों ने दिया धरना

जागरण संवाददाता, जींद : गांव खापड़ में अनुसूचित जाति के बच्चे की पिटाई व छातर में दो युवकों के बीच में हुए विवाद के मामले में लेकर अनुसूचित जाति के लोगों का लघु सचिवालय के बाहर धरना तीसरे दिन भी जारी रहा। धरना संचालक दिनेश खापड़ ने कहा कि धरने के तीन दिन बाद भी कोई भी प्रशासनिक अधिकारी पीड़ित परिवारों की सुध लेने नहीं आया। जिस कारण तीनों गांव के पीड़ितों में भारी रोष है।

दिनेश खापड़ ने कहा कि सरकार जानबूझकर अनुसूचित जाति के परिवारों की जायज मांगों की अनदेखी कर रही है और दोनों मामलों को सद्भावना कमेटी के जरिए दबाने का काम कर रही है।

भीम आर्मी के वरिष्ठ नेता संदीप बराह ने कहा कि जींद प्रशासन और सरकार द्वारा अनुसूचित जाति की अनदेखी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भीम आर्मी के प्रमुख राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मंजीत सिंह नौटियाल 22 अक्टूबर को जींद में पीड़ित परिवारों से मिलने आ रहे हैं। इस मौके पर गांव खरक गादिया से अजमेर, अक्षय गांव खापड़ से नरेश, विक्रम, अनिल, बाला देवी, कृष्ण, मनदीप, मनजीत गांव छात्तर से नरेश, विजयपाल, रामस्वरूप, सुशील, प्रवीण, विशाल, रोहताश मौजूद रहे।

भड़काऊ भाषण देने के मामले में अधिवक्ता ने एसपी को दी शिकायत

गांव छातर में भीम आर्मी के एक नेता की इंटरनेट मीडिया पर भड़काऊ भाषण देने का वीडियो वायरल होने पर अधिवक्ता जितेंद्र छातर ने बुधवार को एसपी वसीम अकरम को शिकायत दी है। इसमें गांव की शांति भंग करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। जितेंद्र छातर ने बताया कि गांव में दो युवकों के बीच झगड़ा हो गया था। दोनों अलग अलग जातियों के है। इस मामले में मुकदमा दर्ज है बावजूद इसके बेवजह जातिगत व राजनीतिक रंग देकर गांव को बदनाम किया जा रहा है। 18 अक्टूबर को गुरुग्राम से एक व्यक्ति गांव में पहुंचा और एक पक्ष को भड़काने की कोशिश की। जिसकी बकायदा वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुई है। लोगों को संबोधित कर रहा व्यक्ति अपराध करने के लिए गांव के लोगों को उकसा रहा है। जिसमें हमला करने, लाशें बिछाने और हथियार उठाने की बात कह रहा है। साथ ही लोगों को बचाने का आश्वासन भी दे रहा है। गांव के भाईचारे को खराब करने व अपराध के लिए लोगों को उकसाने वाले व्यक्ति के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया जाए।

chat bot
आपका साथी