जींद में रोडवेज जीएम के दु‌र्व्यवहार पर भड़के कर्मचारी, गेट बंद कर की नारेबाजी

शहर डिपो में रोडवेज कर्मचारी यूनियन के सदस्यों ने डिपो महाप्रबंधक (जीएम) द्वारा दु‌र्व्यवहार करने के मामले में बस अड्डे का गेट बंद कर जमकर नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 07:20 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 07:20 AM (IST)
जींद में रोडवेज जीएम के दु‌र्व्यवहार पर भड़के कर्मचारी, गेट बंद कर की नारेबाजी
जींद में रोडवेज जीएम के दु‌र्व्यवहार पर भड़के कर्मचारी, गेट बंद कर की नारेबाजी

जागरण संवाददाता, जींद : शहर डिपो में रोडवेज कर्मचारी यूनियन के सदस्यों ने डिपो महाप्रबंधक (जीएम) द्वारा दु‌र्व्यवहार करने के मामले में बस अड्डे का गेट बंद कर जमकर नारेबाजी की। कर्मचारी नेताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने महाप्रबंधक से बसों को सैनिटाइज करने, कर्मचारियों को मास्क और सैनिटाइजर उपलब्ध कराने की मांग की थी लेकिन उनकी मांग सुनने के बजाय जीएम ने उनके साथ दु‌र्व्यवहार किया। काफी देर तक हंगामे की स्थिति बनी रही। इसके बाद सिविल लाइन थाना प्रभारी हरिओम पुलिस मौके पर पहुंचे और किसी तरह कर्मचारियों को शांत किया। उसके बाद जीएम ने कर्मचारियों से ज्ञापन लिया।

कर्मचारी नेताओं बलराज देशवाल, संजय नैन, संदीप रंगा, सुरेंद्र, सुशील, अनिल, बलकार, श्रीभगवान लाठर, जसबीर चहल, राजकुमार रधाना, सज्जन कंडेला, कर्मबीर रंगा ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते वह जीएम से मिलकर कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए थर्मल स्कैनिग, बसों को सैनिटाइज करने की मांग को लेकर ज्ञापन देना चाहते थे लेकिन जीएम पिछले तीन दिनों से उनसे मिलने का समय ही नहीं दे रहे थे। सोमवार को उन्होंने चालक-परिचालकों को मास्क और सैनिटाइजर उपलब्ध कराने और बसों को सैनिटाइज करने की मांग की तो जीएम उन पर भड़क गए। महामारी के दौर में वह अपनी जान रिस्क पर लेकर मेहनत से ड्यूटी कर रहे हैं और उसके बावजूद भी उन्हें दु‌र्व्यवहार का सामना करना पड़ रहा है। इससे आहत होकर उन्होंने बस अड्डे का गेट बंद कर नारेबाजी की। करीब एक घंटे तक हंगामा रहने के बाद सिविल लाइन थाना पुलिस मौके पर पहुंची और कर्मचारियों को समझा-बुझाकर शांत किया। इसके बाद जीएम बिजेंद्र हुड्डा कार्यालय से नीचे आए और कर्मचारियों से ज्ञापन लिया।

विरोध के बाद बस अड्डे को कराया सैनिटाइज

कोरोना संक्रमण पीक पर है लेकिन रूटों से आने के बाद बसों को सैनिटाइज की कोई व्यवस्था नहीं थी। जब कर्मचारियों ने एकत्रित होकर बस स्टैंड के गेट पर नारेबाजी की तो नगर परिषद ने बस स्टैंड परिसर को सैनिटाइज करने के लिए स्प्रे मशीन भेजी। यहां कर्मचारियों ने कहा कि केवल बस स्टैंड परिसर को सैनिटाइज कराया जा रहा है, जबकि बसों को भी सैनिटाइज करना चाहिए। बसों में यात्री सफर करते हैं तो बसों से संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा रहता है, इसलिए बसों को सैनिटाइज करना जरूरी है।

जीएम ने दिया कर्मचारियों की मांगों को पूरा करने का आश्वासन

जीएम बिजेंद्र सिंह हुड्डा जब कर्मचारियों का ज्ञापन लेने पहुंचे तो कर्मचारियों ने कहा कि वह जीएम के दु‌र्व्यवहार से खफा हैं, इस पर जीएम ने कहा कि अगर कर्मचारियों को उनकी किसी बात का बुरा लगा हो तो वह माफी मांगते हैं। इसके बाद कर्मचारियों से ज्ञापन लिया और उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया।

chat bot
आपका साथी