बारदाना न मिलने पर आज रोड जाम करेंगे आढ़ती : राजपाल लाठर

कस्बे की अनाज मंडी गेहूं से अटी पड़ी है। बारदाना भी एक सप्ताह से मंडी में नहीं पहुंच रहा है। जिससे किसानों और आढ़तियों को परेशानी हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 07:13 AM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 07:13 AM (IST)
बारदाना न मिलने पर आज रोड जाम करेंगे आढ़ती : राजपाल लाठर
बारदाना न मिलने पर आज रोड जाम करेंगे आढ़ती : राजपाल लाठर

संवाद सूत्र, जुलाना : कस्बे की अनाज मंडी गेहूं से अटी पड़ी है। बारदाना भी एक सप्ताह से मंडी में नहीं पहुंच रहा है। जिससे किसानों और आढ़तियों को परेशानी हो रही है। आढ़तियों का कहना है कि किसान बिना शेड्यूल के गेहूं की फसल को उनकी दूकानों के आगे डालकर जा रहे हैं। जिससे मंडी में पैर रखने की भी जगह नहीं है। मौसम खराब होने से आढ़तियों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। लेकिन खरीद एजेंसियों को आढ़तियों की कोई चिता नहीं है। अगर सोमवार तक बारदाना नहीं पहुंचा, तो आढ़ती दोपहर को सड़क पर जाम लगा देंगे।

आढ़ती एसोसिएशन जिला प्रधान राजपाल लाठर ने बताया कि मंडी में लिफ्टिग की समस्या है। जिससे पूरीे मंडी गेहूं से अट गई है। एक सप्ताह से मंडी में बारदाना नहीं पहुंच रहा है। आढ़तियों ने सर्वसम्मति से फैसला किया है कि अगर बारदाना मंडी में नहीं पहुंचा, तो सोमवार दोपहर बाद आढ़ती जींद रोहतक मार्ग पर जाम लगा देंगे। जिसमें किसान भी आढ़तियों का सहयोग करेंगे।

मार्केट कमेटी ने सब्जी मंडी को कराया सैनिटाइज

संवाद सूत्र, सफीदों : मार्केट कमेटी सफीदों द्वारा रविवार को सब्जी मंडी को सैनिटाइज कराया गया। रविवार सुबह मार्केट कमेटी की टीम मंडी सुपरवाइजर मंजेश रोहिल्ला के नेतृत्व में सब्जी मंडी में पहुंचा और सब्जी मंडी परिसर व दुकानों को सैनिटाइज करवाने का कार्य शुरू करवाया। सैनिटाइज कराने के लिए मार्केट कमेटी द्वारा दमकल की गाड़ी का प्रयोग किया गया। दमकल की गाड़ी में दवा डालकर पानी की बौछार के द्वारा पूरी मंडी को छिड़काव करके सैनिटाइजर किया गया। मंडी सुपरवाइजर मंजेश रोहिल्ला ने बताया कि बढ़ती कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए सब्जी मंडी को सैनिटाइज करवाया गया है ताकि यहां के दुकानदार व सब्जी लेने आने वाले लोग महामारी से बचे रहें।

chat bot
आपका साथी