रोहतक रोड पर रात चल रहा मरम्मत का काम, स्थानीय लोगों ने उठाए सवाल

रोहतक रोड पर लोकनिर्माण विभाग ने मरम्मत का काम शुरू कर दिया है। शनिवार व रविवार रात्रि तारकोल की परत डाली गई। स्थानीय लोगों का आरोप है कि ठेकेदार ने तारकोल की परत डालने से पहले सफाई भी नहीं की और रात को अंधेरे में रेत के ऊपर ही परत डाल दी गई। गौरतलब है कि जुलाई में बरसात के दौरान निर्माणाधीन रोहतक रोड और मिनी बाईपास धंस गया था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 10:55 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 10:55 PM (IST)
रोहतक रोड पर रात चल रहा मरम्मत का काम, स्थानीय लोगों ने उठाए सवाल
रोहतक रोड पर रात चल रहा मरम्मत का काम, स्थानीय लोगों ने उठाए सवाल

जागरण संवाददाता, जींद : रोहतक रोड पर लोकनिर्माण विभाग ने मरम्मत का काम शुरू कर दिया है। शनिवार व रविवार रात्रि तारकोल की परत डाली गई। स्थानीय लोगों का आरोप है कि ठेकेदार ने तारकोल की परत डालने से पहले सफाई भी नहीं की और रात को अंधेरे में रेत के ऊपर ही परत डाल दी गई। गौरतलब है कि जुलाई में बरसात के दौरान निर्माणाधीन रोहतक रोड और मिनी बाईपास धंस गया था।

लोकनिर्माण अधिकारियों ने आरोप लगाया था कि नगर परिषद की बरसाती पानी की निकासी के लिए दबाई पाइप लाइन और पब्लिक हेल्थ की सीवर लाइन लीक होने से सड़क धंसी है। जबकि दोनों विभाग लोकनिर्माण के आरोपों को नकारते रहे। इस मामले की जांच के लिए विधानसभा सब्जेक्ट कमेटी ने चार अगस्त को निरीक्षण किया। लोकनिर्माण, नगर परिषद और जनस्वास्थ्य विभाग के एसीएस को आदेश दिए गए कि किस विभाग की कितनी गलती है, ये तय कर एक माह में रिपोर्ट दें और धंसी सड़कों को ठीक कराया जाए। जिसके बाद गहरे गड्ढों में मिट्टी डालकर रोहतक रोड को मोटरेबल किया गया और अब उसके ऊपर तारकोल व बजरी की परत डाली जा रही है। वहीं दूसरी तरफ डीसी ने इस मामले की विभागीय जांच के लिए एडीसी साहिल गुप्ता की अध्यक्षता में कमेटी बनाई हुई है। जिसमें जिला नगर आयुक्त, तीनों विभागों के एक्सईएन, नेशनल इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलाजी कुरुक्षेत्र के एक्सपर्ट को शामिल किया गया। ये कमेटी जांच कर रही है। सड़क धंसने के कारणों को जांचने के लिए कमेटी गहरी खोदाई कर सैंपल भी लेगी। लोकनिर्माण एसडीओ अरूण खुराना ने बताया कि त्योहारी सीजन चल रहा है। धूल-मिट्टी ना उड़े, इसलिए मेंटेनेंस कराई जा रही है। ताकि आमजन को परेशानी ना हो। अभी कोई नया काम रोहतक रोड पर शुरू नहीं किया है।

-------------

डिवाइडर को भी उखाड़कर किया जा रहा ठीक

सड़क धंसने के कारण कारण रोहतक रोड पर कई जगह डिवाइडर को भी नुकसान पहुंचा। डिवाइडर पर लगी टायल को उखाड़कर दोबारा ठीक किया जा रहा है। जबकि स्थानीय लोगों का कहना है कि ठेकेदार ने डिवाइडर को बीचोंबीच नहीं लगाया। एक तरफ जगह कम बची है, जिससे वाहनों के आवागमन में दिक्कत हो रही है। जींद विकास संगठन के अध्यक्ष राजकुमार गोयल ने कहा कि डिवाइडर को सड़क के बीचोंबीच बनाया जाए या फिर डिवाइडर को हटा दिया जाए। वहीं सड़क के धंसने के कारणों की जल्द जांच पूरी करके लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई हो और रोहतक रोड का निर्माण कार्य जल्द पूरा किया जाए।

chat bot
आपका साथी