हाईवे के नालों की सफाई न होने पर सड़क पर भर रहा बरसाती पानी

दिल्ली-पटियाला हाईवे पर शहर के अंदर दोनों तरफ एनएचएआइ की ओर से बरसाती नालों का निर्माण कराया गया था ताकि बरसाती पानी इसके माध्यम से निकल सके।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 07:55 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 07:55 AM (IST)
हाईवे के नालों की सफाई न होने पर सड़क पर भर रहा बरसाती पानी
हाईवे के नालों की सफाई न होने पर सड़क पर भर रहा बरसाती पानी

संवाद सूत्र, नरवाना : दिल्ली-पटियाला हाईवे पर शहर के अंदर दोनों तरफ एनएचएआइ की ओर से बरसाती नालों का निर्माण कराया गया था, ताकि बरसाती पानी इसके माध्यम से निकल सके लेकिन एनएचएआइ के अधिकारियों की उदासीनता के चलते नालों की सफाई नहीं हो पा रही। इससे बरसाती पानी नालों में जाने के बजाय सर्विस रोड और मुख्य सड़क पर एकत्रित हो रहा है। सड़क पर पानी खड़ा होने से उसके टूटने का भी खतरा बना रहता है।

शहरवासी सूरजमल, प्रदीप शर्मा, रामनिवास, अशोक, सुनील छाबड़ा ने कहा कि एनएचएआइ अधिकारी सड़क का निर्माण करने के बाद नालों का रख-रखाव करना भूल गए हैं। इस कारण इन नालों की देखभाल नहीं हो पा रही है। शहर में जगह-जगह नालों पर रखी स्लैब टूट चुकी है और उसका मलबा नालों के अंदर ही पड़ा हुआ है। इससे बरसाती पानी आगे जाने की बजाय सड़क पर जमा हो रहा है। उन्होंने कहा कि नालों की सफाई निर्माण होने के बाद आज तक नहीं की गई है। इससे इसके अंदर कचरा और मिट्टी जमा हो गई है। उन्होंने कहा कि एनएचएआइ सुविधा के नाम पर टोल टैक्स तो वसूल रही है, परंतु वाहन चालकों को कोई सुविधा मुहैया नहीं हो रही है।

इस बारे में एसडीएम सुरेंद्र बैनीवाल ने कहा कि हाईवे पर दोनों तरफ नालों की सफाई न होने संबंधी मामला संज्ञान में आ चुका है। इस बारे में एनएचएआइ अधिकारियों से बैठक कर नालों की सफाई करवाने संबंधी दिशा-निर्देश दिए जाएंगे, ताकि मानसून में वाहन चालकों व आमजन को परेशानी न उठानी पड़े।

chat bot
आपका साथी