जींद में पुरुषोत्तम शर्मा बने जींद प्राइवेट स्कूल संघ के प्रधान

जींद प्राइवेट स्कूल संघ जींद के अध्यक्ष पद का चुनाव रविवार को जाइट कन्वेंट स्कूल में संरक्षक नरेंद्र नाथ शर्मा की अध्यक्षता में हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 12:22 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 02:25 PM (IST)
जींद में पुरुषोत्तम शर्मा बने जींद प्राइवेट स्कूल संघ के प्रधान
जींद में पुरुषोत्तम शर्मा बने जींद प्राइवेट स्कूल संघ के प्रधान

जासं, जींद : जींद प्राइवेट स्कूल संघ जींद के अध्यक्ष पद का चुनाव रविवार को जाइट कन्वेंट स्कूल में संरक्षक नरेंद्र नाथ शर्मा की अध्यक्षता में हुआ। इसमें सर्वसम्मति से तीसरी बार दो वर्ष के लिए पुरुषोत्तम शर्मा को प्रधान चुना। इससे पहले राजेश शास्त्री ने पुरुषोत्तम शर्मा जी की अध्यक्षता में हुए तीन वर्षों के कार्यों पर प्रकाश डाला।

कोषाध्यक्ष कप्तान सिंह ने तीन वर्ष का आय व्यय का ब्यौरा सभी के सामने रखा। स्कूल संचालक राजसिंह ने पुरुषोत्तम शर्मा के नाम का प्रस्ताव पुन: रखा। उनके इस सुझाव पर सभी ने एक मत से हाथ उठा कर समर्थन किया। संरक्षक नरेंद्र नाथ शर्मा ने पुरुषोत्तम द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की। तथा उनको प्रधान बनाने की घोषणा की। पूर्व प्रधान श्री वजीर ढांडा, दलशेर लोहान, राजेश कुमार ने भी पुरुषोत्तम को प्रधान बनने पर बधाई दी।

इस अवसर पर राकेश क्वात्रा, सुरेश सहारण, महेंद्र शर्मा, सतीश मालिक, कश्मीर देशवाल, इंद्र सिंह मालिक, कृष्ण सैनी, होशियार सिंह, पवन शर्मा, विनोद मालिक, महेंद्र लोहान, सुखबीर लोहान, अनिल दूहन,सतबीर डिग, धर्मपाल शर्मा, रामचंद्र गौतम उपस्थित रहे।

कार्यालयों में फाइल वर्क को ई-आफिस सिस्टम पर लाएं : नगराधीश

जागरण संवाददाता, जींद : नगराधीश दर्शन यादव ने कहा कि सभी विभागाध्यक्ष ई-आफिस की फाइलों को गंभीरता से लें। इस विषय में किसी प्रकार की कोई लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। नगराधीश ने ई-आफिस प्रणाली को प्रभावी रूप से क्रियांवित करने के भी दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के आदेशानुसार सभी कार्यालयों में कागज रहित कार्य करने के लिए सभी प्रकार की फाइलों को मेन्युअल न भेजकर आनलाइन के माध्यम से निकालने के लिए ई-आफिस को चलाया गया है। इसलिए सभी विभागों के अधिकारी अपने कार्यालय की फाइल ई-आफिस के माध्यम से ही भिजवाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने स्पष्ट आदेश दिए कि सभी विभाग अपने कार्यालयों में फाइल वर्क को ई-आफिस सिस्टम पर ही लाएं। उन्होंने कहा कि सरकार के इस महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट को बेहतर तरीके से क्रियावयन करते हुए पेपरलैस वर्क करना है। पूरी तरह से पारदर्शिता बनाए रखते हुए अब ई-आफिस सिस्टम फाइल प्रोसेसिग में समय की भी बचत करेगा। उन्होंने कहा कि विभाग में जो अधिकारी व कर्मचारी फाइल की मूवमेंट से संबंधित कार्य कर रहे हैंए वह अपने यूजर आइडी व पासवर्ड को भी सुरक्षित रखें क्योंकि कार्यालयों में कई बार बहुत ही गोपनीय रिकार्ड से संबंधित पत्र व्यवहार भी होता है। ऐसे में यूजर आईडी व पासवर्ड को भी सुरक्षित रखना जरूरी है। उन्होंने कहा कि किसी विभाग में अगर कोई अधिकारी ई-आफिस से संबंधित ट्रेनिग लेने से रह गया है तो वह ट्रेनिग लें।

chat bot
आपका साथी