पब्लिक हेल्थ के फील्ड कर्मियों को मिलेगी वर्किंग किट

जींद हरियाणा पीडब्ल्यूडी कर्मचारी यूनियन संबंधित हरियाणा राज्य कर्मचारी संघ के शिष्टमंडल ने पब्लिक हेल्थ के एक्सईएन संजय शर्मा से मुलाकात की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 06:31 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 06:15 AM (IST)
पब्लिक हेल्थ के फील्ड कर्मियों को मिलेगी वर्किंग किट
पब्लिक हेल्थ के फील्ड कर्मियों को मिलेगी वर्किंग किट

जागरण संवाददाता, जींद: हरियाणा पीडब्ल्यूडी कर्मचारी यूनियन संबंधित हरियाणा राज्य कर्मचारी संघ के शिष्टमंडल ने पब्लिक हेल्थ के एक्सईएन संजय शर्मा से मुलाकात की। विभाग में कार्यरत कर्मचारियों की मांगों और समस्याओं पर गंभीरता से चर्चा की गई। बैठक में एसडीओ सतीश नैन, जेई दिनेश खटकड़ तथा यूनियन की ओर से रमेश शर्मा, मुकेश भट्ट, राजेश अहलावत, इंद्र सिंह गंगोली, कप्तान सिंह, आनंद पांचाल, रघुवीर खापड़ आदि मौजूद रहे।

यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष विनोद शर्मा ने बताया कि यूनियर की मांग पर एक्सईएन ने चतुर्थ श्रेणी फील्ड कर्मचारियों को वर्किंग किट देने के आदेश मौके पर किए। जलगांव नलकूपों पर जरूरत के अनुसार पंखे व कुर्सियां उपलब्ध करा दी जाएंगी। जो नलकूप व जलघर आबादी वाले क्षेत्रों में हैं, वहां पर शौचालय की व्यवस्था की जाएगी। मंडल कार्यालय के अंतर्गत नलकूप व जलघरों पर रिपेयर का जल्द टेंडर कर दिया जाएगा। विभाग में ठेकेदारी प्रथा के तहत कच्चे कर्मचारियों को बकाया वेतन भुगतान मुख्यालय से टोकन व्यवस्था ठीक करा कर जल्द किया जाएगा। इन कर्मचारियों को वेतन खाते में दिए जाने का डीनाइटी मसौदा तैयार करके मुख्यालय भेज दिया है। पास होते ही कर्मचारियों के खाते में वेतन दे दिया जाएगा। इनका सरकार व मुख्यालय के आदेश अनुसार श्रम कानूनों की पालना करते हुए सीपीएफ भी काटा जाएगा।

chat bot
आपका साथी