जींद के जनता बाजार से घी के सैंपल भरने का विरोध, दुकानदारों ने थाने में दी शिकायत

व्यापार मंडल द्वारा सैंपल लेने के विरोध करने के बाद सोमवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. हर्ष कुमारी पुलिस सुरक्षा के बीच में जनता बाजार में पहुंची।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 08:26 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 08:26 AM (IST)
जींद के जनता बाजार से घी के सैंपल भरने का विरोध, दुकानदारों ने थाने में दी शिकायत
जींद के जनता बाजार से घी के सैंपल भरने का विरोध, दुकानदारों ने थाने में दी शिकायत

जागरण संवाददाता, जींद : व्यापार मंडल द्वारा सैंपल लेने के विरोध करने के बाद सोमवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. हर्ष कुमारी पुलिस सुरक्षा के बीच में जनता बाजार में पहुंची। जहां पर दो दुकानों से घी के सैंपल लिए। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने आरोप लगाया कि जब उनकी टीम तीसरी दुकान से सैंपल लेने के लिए पहुंची तो इसी दौरान व्यापार मंडल के प्रधान महाबीर कंप्यूटर कुछ लोगों के साथ नारेबाजी करते हुए वहां पर पहुंचे और दुकानों के शटर बंद करवाकर उनके कार्य में बाधा डाली। बाद में इसके बारे में शहर थाना पुलिस को सूचित किया और शहर थाना प्रभारी डा. सुनील कुमार मौके पर पहुंचकर स्थिति को कंट्रोल लिया। बाद में खाद्य सुरक्षा अधिकारी डा. हर्ष कुमारी ने शहर थाने में व्यापार मंडल के जिला प्रधान महाबीर कंप्यूटर के खिलाफ लिखित में शिकायत दी।

डा. हर्ष कुमारी ने बताया कि सरसों के तेल के स्टाक को चेक करने के साथ खाद्य वस्तुएं के सैंपल लेने के लिए मुख्यालय से आदेश आए हुए हैं। इसलिए पहले उन्होंने इंदिरा बाजार में सैंपल अभियान चलाया, लेकिन उस समय व्यापारियों ने सैंपल अभियान का विरोध करके उन पर रिश्वत लेने के गलत आरोप लगा दिए और उनको बाजार में नहीं घुसने की धमकी दी थी। अभियान को सुचारू रूप से चलाने के लिए सोमवार को वह जनता बाजार में सैंपल लेने के लिए गई थी। जहां पर पहली दो दुकानों पर जब सैंपल लिया तो किसी ने कोई विरोध नहीं किया। जब सैंपल लेकर चलने लगी तो इसी दौरान तीसरी घी की होल सेल की दुकान दिखाई दी तो उसमें भी सैंपल लेने के लिए चली गई। जहां पर उसका विरोध करना शुरू कर दिया और वहां से सैंपल नहीं लेने दिया। शहर थाना प्रभारी डा. सुनील कुमार ने बताया कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने महाबीर कंप्यूटर के खिलाफ सैंपल अभियान में बाधा डालने की शिकायत दी है। उसकी जांच की जा रही है।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने लगाए गलत आरोप : महाबीर कंप्यूटर

व्यापार मंडल के प्रधान महाबीर कंप्यूटर ने कहा कि सैंपल अभियान का उन्होंने कोई विरोध नहीं किया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा व्यापारियों को नीचा दिखाने के लिए सोमवार को भी बाजार में पहुंची थी। इस दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी के सामने तक नहीं आया है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी के जाने के बाद बैठक करने के लिए सभी दुकानदारों के पास न्यौता देने के लिए जा रहे थे। उस समय खाद्य सुरक्षा अधिकारी तीसरी दुकान पर खड़ी हुई थी, लेकिन वह उनके पास तक नहीं गए। इसलिए थाने में उनके खिलाफ गलत शिकायत दी है।

chat bot
आपका साथी