श्यामा प्रसाद ने दिया था एक देश में दो संविधान नहीं चलेंगे का नारा

जींद की लैय्या धर्मशाला में जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 04:22 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 04:22 AM (IST)
श्यामा प्रसाद ने दिया था एक देश में दो संविधान नहीं चलेंगे का नारा
श्यामा प्रसाद ने दिया था एक देश में दो संविधान नहीं चलेंगे का नारा

संवाद सूत्र, सफीदों : लैय्या धर्मशाला में जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में जिलाध्यक्ष राजू मोर ने शिरकत की। नवनियुक्त प्रदेश कार्यकारणी सदस्यों पूर्व विधायक कलीराम पटवारी, कार्यक्रम जिला संयोजक व प्रदेश कार्यकारणी सदस्य अमरपाल राणा विशेष रूप से उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता मंडल अध्यक्ष हरीश शर्मा ने की।

कार्यक्रम में जनसंघ के संस्थापक एवं आजाद भारत के प्रथम बलिदानी श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की और पौधारोपण भी किया गया। जिलाध्यक्ष राजू मोर ने बताया कि जिस समय पार्टी दीपक के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ती थी उस पार्टी के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी थे। मुखर्जी ने एक देश में दो संविधान नहीं चलेंगे का नारा दिया एवं जम्मू कश्मीर भारत का हिस्सा है कहकर वहां के अलग संविधान हटाने की मांग की। उनके इस आंदोलन में ही जम्मू कश्मीर के लाल चौक पर वो स्वतंत्र भारत के प्रथम बलिदानी बने।

मीडिया प्रभारी एडवोकेट कृष्ण गोपाल ने कहा कि मुखर्जी की ओर से दिया गया बलिदान आज सार्थक नजर आ रहा है जब केंद्र की भाजपा सरकार ने धारा 370 हटा कर उनका एक देश एक विधान का सपना पूरा किया है।

इस अवसर पर रवि थनई, अखिल गुप्ता पार्षद, रमेश शर्मा, मदन गोयल, विजेंद्र मलिक, शिवचरण गर्ग, राम सिंह, ईश्वर बुआनिवाल, राज कुमार जोगी , रामकरण कश्यप, सुभाष शर्मा, प्रेम कोच, गौरव भाटिया, सक्षम भाटिया, सरोज भाटिया, महिला मोर्चा की अध्यक्षा रामरती वर्मा, किसान मोर्चे के अध्यक्ष सुल्तान बैरागी, ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष सत्यवान जोगी, सरोज भाटिया, राज कुमारी सैन, रोहित गुम्बर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी