प्राथमिक शिक्षक संघ ने बीईओ को सौंपा ज्ञापन

उचाना राजकीय प्राथमिक शिक्ष संघ उचाना ब्लॉक ने खंड शिक्षा अधिकारी सुमित्रा देवी को अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। अध्यापकों ने पीपीपी (परिवार पहचान पत्र) में ड्यूटी न लगाने की मांग की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 07:43 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 07:43 AM (IST)
प्राथमिक शिक्षक संघ ने बीईओ को सौंपा ज्ञापन
प्राथमिक शिक्षक संघ ने बीईओ को सौंपा ज्ञापन

संवाद सूत्र, उचाना : राजकीय प्राथमिक शिक्ष संघ उचाना ब्लॉक ने खंड शिक्षा अधिकारी सुमित्रा देवी को अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। अध्यापकों ने पीपीपी (परिवार पहचान पत्र) में ड्यूटी न लगाने की मांग की गई। ब्लॉक प्रधान सतविद्र श्योकंद ने बताया कि राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ हरियाणा राज्य कार्यकारणी की सीएम मनोहर लाल के साथ 24 मार्च को बैठक हुई थी। सीएम ने कहा था कि किसी भी अध्यापक से जबरन पीपीपी आर्थिक सर्वे का कार्य नहीं करवाया जाएगा। इसके लिए शिक्षकों की इच्छा पूछी जाएगी। इसलिए जो अध्यापक पीपीपी सर्वे में कार्य करना चाहते हैं, उनके नाम मांग कर उनकी ड्यूटी लगाई जाए। जो शिक्षक इच्छुक नहीं हैं, उनसे आर्थिक सर्वे का कार्य न करवाया जाए। इस मौके पर जिला प्रधान रूपेंद्र गोयत, सचिव वीरेंद्र सिंह, कोषाध्यक्ष सुशील कुमार, नरेश सैनी, पवन शर्मा, चयन कुमार, हरकेश श्योराण मौजूद रहे।

आशा वर्कर व एएनएम ग्रामीणों को कोरोना वैक्सीन के प्रति करें जागरूक : एसएमओ

संवाद सहयोगी, अलेवा : सीएचसी अलेवा में लोगों को कोरोना वैक्सीन के प्रति जागरुक तथा सैंपल में तेजी लाने के लिए शनिवार को आशा वर्करों तथा एएनएम की एक बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता सीएचसी अलेवा प्रभारी चांदबाला चहल ने की। इस मौके पर आशा वर्करों तथा एएनएम को लोगों को घर-घर जाकर कोरोना वैक्सीन के प्रति जागरुक तथा सैंपल में तेजी लाने के निर्देश दिए। इस मौके पर डॉ. अरुण, डॉ. आनंदी व सुमन समेत कई आशा वर्कर व एएनएम मौजूद रही।

विरेंद्र करसोला और अरूण किनाना बने जुलाना से वालंटियर

संवाद सूत्र, जुलाना : नेहरू युवा केंद्र जींद द्वारा लिए गए साक्षात्कार में जुलाना खंड के करसोला निवासी विरेंद्र और किनाना गांव के अरूण को जुलाना का वालंटियर चुना गया है। विरेंद्र करसोला ने कहा कि जो जिम्मेदारी संगठन ने उन्हें सौंपी है, वो उसे बखूबी निभाते हुए युवाओं को साथ लेकर सामाजिक कार्यों में भागीदारी को बढ़ाएंगे। अरूण किनाना ने कहा कि क्षेत्र में खेलों को बढ़ावा देने के लिए कदम उठाए जाएंगे। गांवों में युवाओं को नशे से दूर करने के लिए अभियान चलाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी