नगर परिषद पर 22 को लग जाएगा प्रशासक, करोड़ों के विकास कार्यो की मंजूरी के लिए प्रधान नौ जून को बुलाएंगी बैठक

नगर परिषद हाउस की बैठक नौ जून को बुलाने की तैयारी है। इसका एजेंडा तैयार किया जा रहा है। प्रधान पूनम सैनी का 22 जून को कार्यकाल पूरा हो जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Jun 2021 09:33 AM (IST) Updated:Wed, 02 Jun 2021 09:33 AM (IST)
नगर परिषद पर 22 को लग जाएगा प्रशासक, करोड़ों के विकास कार्यो की मंजूरी के लिए प्रधान नौ जून को बुलाएंगी बैठक
नगर परिषद पर 22 को लग जाएगा प्रशासक, करोड़ों के विकास कार्यो की मंजूरी के लिए प्रधान नौ जून को बुलाएंगी बैठक

जागरण संवाददाता, जींद : नगर परिषद हाउस की बैठक नौ जून को बुलाने की तैयारी है। इसका एजेंडा तैयार किया जा रहा है। प्रधान पूनम सैनी का 22 जून को कार्यकाल पूरा हो जाएगा। उनके पास 21 जून तक का मौका है, 22 जून को प्रशासक लग जाएगा। सरकार की तरफ से कार्यकाल पूरा होने पर एसडीएम को प्रशासन नियुक्त करने का फैसला लिया गया है। अपने कार्यकाल की आखिरी बैठक में प्रधान पूनम सैनी कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी दिलाकर शहर को करोड़ों रुपये की विकास परियोजनाओं को सौगात देना चाहेंगी।

ये प्रमुख कार्य

इनमें सबसे अहम हांसी ब्रांच नहर की अमरहेड़ी रोड से कंडेला पुल तक दोनों तरफ की दो करोड़ रुपये से पटरी पक्की करने, जयंती देवी मंदिर से अमरहेड़ी रोड तक कच्ची एक तरफ की पटरी को एक करोड़ रुपये से पक्का करने, देवीलाल चौक का 25 लाख रुपये से सुंदरीकरण और एसपी आवास के सामने सर छोटूराम चौक का नामकरण व 25 लाख रुपये से सुंदरीकरण, रेलवे की जमीन पर बने पांचों पार्को में 20-20 लाख रुपये से घास, पेड़-पौधे, बैंच, जाली लगाने व अन्य सुविधाओं पर खर्च करने के काम शामिल हैं।

कार्यकाल पूरा करने वाली दूसरी प्रधान होंगी पूनम सैनी

पूनम सैनी 22 जून 2016 को प्रधान चुनी गई थी। वे अपना पूरे पांच साल का कार्यकाल पूरा करने जा रही हैं। नगर परिषद के इतिहास में 1987 से लेकर अब तक तेजेंद्र कौर ने मई 2000 से 2005 तक अपना कार्यकाल पूरा किया। बाकी कोई भी प्रधान आधा कार्यकाल भी नहीं निकाल पाया। नगर परिषद में उठापटक जारी रही। कोई दो माह, कोई छह माह से डेढ़ साल तक ही प्रधान की कुर्सी पर रहा। प्रधान पूनम सैनी के पति बीजेपी नेता जवाहर सैनी की सीएम के साथ नजदीकी है। हालांकि पिछले साल ईओ डा. एसके चौहान के साथ खींचतान के बाद उतार-चढ़ाव शुरू हुआ। विरोधी खेमा पूनम सैनी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आया था। जिससे एक समय उनकी कुर्सी खतरे में लग रही थी। लेकिन फिर बीजेपी संगठन का साथ मिला और वे कुर्सी बचाने में कामयाब रही।

तैयार किया जा रहा है एजेंडा : प्रधान

प्रधान पूनम सैनी ने बताया कि नौ जून को हाउस की बैठक बुलाने की तैयारी है। एजेंडा तैयार किया जा रहा है। पार्षदों से डिमांड मांगी है। नगर परिषद की विभिन्न ब्रांच से भी डिमांड मांगी हैं। पटरियों को पक्का किया जाएगा। इससे पटियाला चौक एरिया और बाकी शहर का बाईपास से सीधा जुड़ाव होगा। यहां सुबह-शाम लोगों को सैर करने की सुविधा मिलेगी, युवा दौड़ लगा सकेंगे। सभी वार्डो में एलईडी लाइट लगाई जाएंगी।

chat bot
आपका साथी