तेज आंधी से बिजली निगम को 16 लाख का नुकसान, टूटे 160 से ज्यादा पोल

वीरवार दोपहर बाद आई तेज आंधी के कारण जुलाना में बिजली निगम को करीब 16 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। 12 ट्रांसफार्मर सहित 160 से ज्यादा पोल तेज आंधी में टूटे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 09:27 AM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 09:27 AM (IST)
तेज आंधी से बिजली निगम को 16 लाख का नुकसान, टूटे 160 से ज्यादा पोल
तेज आंधी से बिजली निगम को 16 लाख का नुकसान, टूटे 160 से ज्यादा पोल

संवाद सूत्र, जुलाना : वीरवार दोपहर बाद आई तेज आंधी के कारण जुलाना में बिजली निगम को करीब 16 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। 12 ट्रांसफार्मर सहित 160 से ज्यादा पोल तेज आंधी में टूटे हैं। लिजवाना कलां, मेहरड़ा तथा नंदगढ़ गांव में 48 घंटों के बाद भी बिजली नहीं आई। शनिवार सायं तक इन गांव में बिजली ठीक होने की संभावना है। खेते में लगे टयबवेलों की बिजली को ठीक होने में दो-दिन का समया और लगेगा। तेज आंधी लिजवाना कलां, मेहरड़ा, नंदगढ़, लिजवाना खुर्द, फतेहगढ़, रामकली, शामलो कलां, किलाजफरगढ़, हथवाला में ज्यादा था। बिजली निगम के 160 से ज्यादा पोल टूट गए और बिजली आपूर्ति ठप हो गई। बिजली निगम के कर्मचारियों एवं अधिकारियों कड़ी मेहनत की बदौलत ही कुछ गांव में तो शुक्रवार का ही बिजली बहाल कर दी गई। लिजवाना कलां, मेहरड़ा व नंदगढ़ गांव में तो शनिवार सायं तक बिजली ठीक नहीं हुई थी। बिजली कर्मचारी बिजली को ठीक करने में लगे हुए थे। एसडीओ ने भी गांवों का दौरा कर कर्मचारियों को जल्द से जल्द ठीक करने को कहा था। खेतों में लगे टयूबवेलों की लाइन को पेड़ गिरने से ज्यादा नुकसान हुआ है। निगम के पोल व तारों को ठीक करने में दो-तीन दिन का समय लगेगा।

वर्जन

तेज आंधी के कारण जुलाना में बिजली निगम को करीब 16 लाख रुपये की चपत लगी है। 12 ट्रांसफार्मर सहित 160 से ज्यादा पोल तेज आंधी में टूटे हैं। लिजवाना कलां, मेहरड़ा तथा नंदगढ़ गांव में ज्यादा नुकसान है। बिजली कर्मचारी बिजली को ठीक करने में लगे हुए हैं। खेते में लगे टयबवेलों की बिजली को ठीक होने में दो-दिन का समया और लगेगा।

-विरेंद्र कुमार, एसडीओ बिजली निगम जुलाना।

chat bot
आपका साथी