जींद के डाहौला गांव में पीएचसी के सामने गंदगी से अटा तालाब

डाहौला गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) के सामने वाला तालाब गंदगी से अटा पड़ा है। जिससे पीएचसी पर आने वाले मरीजों तथा गांव के लोगों को दिक्कत हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 08:13 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 08:13 AM (IST)
जींद के डाहौला गांव में पीएचसी के सामने गंदगी से अटा तालाब
जींद के डाहौला गांव में पीएचसी के सामने गंदगी से अटा तालाब

संवाद सहयोगी, अलेवा : डाहौला गांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) के सामने वाला तालाब गंदगी से अटा पड़ा है। जिससे पीएचसी पर आने वाले मरीजों तथा गांव के लोगों को दिक्कत हो रही है।

डाहौला निवासी धर्मबीर, संदीप, हवा सिंह ने बताया कि हवा के साथ तालाब से गंदगी की बदबू आसपास लगते घरों और पीएचसी तक पहुंच रही है। जिसके कारण पीएचसी में आने वाले मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गांव की गलियों का गंदा पानी तालाब में पहुंच रहा है। तालाब के ओवरफ्लो होने के कारण गंदा पानी गलियों से होता हुआ लोगों के घरों तक पहुंच रहा है। तालाब में फैली गंदगी को लेकर कई बार पंचायत को अवगत करवा चुके हैं। लेकिन मामले को लेकर पंचायत द्वारा किसी प्रकार के ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं।

काम के लिए प्रपोजल भेजा : बीडीपीओ

खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी अलेवा ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि इस तालाब के काम के लिए प्रपोजल विभाग के पास भेजा हुआ है। मंजूरी मिलते ही तालाब की सफाई कराई जाएगी।

बधाना में तालाब की चहारदीवारी न होने से पशु हो रहे चोटिल

संवाद सहयोगी, अलेवा : चहारदीवारी नहीं होने से बधाना गांव के बागवानी रीजनल सेंटर के सामने बना तालाब लोगों के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है।

बधाना गांव के ईश्वर, सुरेश, संदीप, विकास, हवा सिंह, राकेश ने बताया कि गांव में शहीद कैप्टन पवन कुमार के नाम से बने बागवानी रीजनल सेंटर के सामने तालाब की चहारदीवारी नहीं होने के कारण अकसर पशु तालाब की तरफ गिरकर चोटिल हो रहे हैं। ग्रामीण कई बार सरपंच तथा संबंधित विभाग के अधिकारियों से तालाब की चहारदीवारी की मांग कर चुके हैं। रीजनल सेंटर नजदीक होने के बावजूद भी अधिकारी इस काम में रूचि नहीं दिखा रहे हैं। जिससे ग्रामीणों में प्रशासन के खिलाफ रोष है।

निरीक्षण कर चहारदीवारी का बनाया जाएगा एस्टीमेट

खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी अलेवा ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि बधाना गांव में रीजनल सेंटर के सामने बने तालाब की जगह का निरीक्षण कर एस्टीमेट बनाकर उच्चाधिकारियों के पास भेजा जाएगा। मंजूरी मिलने के बाद चहारदीवारी का निर्माण कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी