भाजपा के शासनकाल में बदली उचाना की तस्वीर : बीरेंद्र ¨सह

केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र ¨सह ने कहा कि जो वादे भाजपा ने सत्ता में आने से पहले किये थे उन वादों को पूरा करने का काम किया है। किसान समृद्ध, सशक्त बने इसको लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने किसानों की आमदन बढ़ाने का काम किया है। बाजरा का जो भाव आज किसानों को मिला है, उतना कभी नहीं मिला। कपास सहित सभी फसलों के भाव बढ़े हैं। वे घोघड़िया गांव में ग्रामीण जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Oct 2018 10:44 PM (IST) Updated:Sat, 27 Oct 2018 10:44 PM (IST)
भाजपा के शासनकाल में बदली उचाना की तस्वीर : बीरेंद्र ¨सह
भाजपा के शासनकाल में बदली उचाना की तस्वीर : बीरेंद्र ¨सह

संवाद सूत्र, उचाना : केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र ¨सह ने कहा कि जो वादे भाजपा ने सत्ता में आने से पहले किये थे उन वादों को पूरा करने का काम किया है। किसान समृद्ध, सशक्त बने इसको लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने किसानों की आमदन बढ़ाने का काम किया है। बाजरा का जो भाव आज किसानों को मिला है, उतना कभी नहीं मिला। कपास सहित सभी फसलों के भाव बढ़े हैं। वे घोघड़िया गांव में ग्रामीण जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

बीरेंद्र ¨सह ने कहा कि उचाना को उपमंडल का दर्जा मिलने से लेकर अलेवा में कॉलेज, विस्तार मंडी, नागरिक अस्पताल की बिल्डिंग से लेकर गांव को गांव से जोड़ने के लिए सड़क निर्माण, बुडायन में केंद्रीय विद्यालय, पेगां में ड्राइ¨वग स्कूल को मंजूरी सहित ऐसे अनेकों काम हुए हैं, जिनकी बहुत पहले जरूरत थी। यहां बीती सरकारों ने राजनीति द्वेष भावना के चलते विकास कार्य नहीं किये।

विधायक प्रेमलता ने कहा कि सिरसा ब्रांच नहर से डेढ़ दर्जन से अधिक गांवों जलघरों में सीधा पाइप लाइन से पानी पहुंचने से पानी की किल्लत गांवों में दूर हुई है।

पंचायत ने रखी केंद्रीय मंत्री के समक्ष 16 मांगें

सरपंच प्रतिनिधि रणधीर बूरा ने केंद्रीय मंत्री के समक्ष पंचायत की तरफ से 16 मांगें रखी। इसमें खेलों को बढ़ावा देने के लिए स्पो‌र्ट्स कॉलेज, लड़कियों की शिक्षा के महिला कॉलेज, मिल्ट्री कॉलेज, टेक्सटाइल पार्क, खरीद केंद्र को सब मंडी बनाने, पीएचसी से सीएचसी का दर्जा दिलाने, घोघड़िया से कालता तक सड़क, कन्या उच्च विद्यालय को सीनियर सेकेंडरी का करने, गांव रोजखेड़ा से पीडब्ल्यूडी रोड का बाइपास बनवाने, महिला चौपाल का निर्माण करने सहित अनेकों मांगें मांग पत्र में रखी। इस मौके पर हरेंद्र डूमरखां, संजीव डूमरखां, ओमप्रकाश थुआ, सुरेंद्र गर्ग, धर्मेद्र चहल, सज्जन चौधरी, सुधीर बड़ौदा, मंजीत घोघड़िया, रामचंद्र अत्री, कुलबीर, रामकुमार घोघड़िया, कुलबीर चहल, श्रीकांत कसुहन, गुरनाम पालवां, विजेंद्र डूमरखां कलां, रमेश खटकड़, विकास श्योकंद, रमेश श्योकंद मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी