सड़कों पर बिना मास्क घूम रहे लोग, चालान कटने के बाद भी बरत रहे लापरवाह

बिना मास्क घूम रहे लोगों पर सख्ती बरतते हुए चालान काटे जा रहे हैं लेकिन लापरवाही कम नहीं हो रही। पुलिस के मौजूद होने के बावजूद मास्क पहनने वालों से ज्यादा संख्या मास्क नहीं पहनने वालों की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 07:45 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 07:45 AM (IST)
सड़कों पर बिना मास्क घूम रहे लोग, चालान कटने के बाद भी बरत रहे लापरवाह
सड़कों पर बिना मास्क घूम रहे लोग, चालान कटने के बाद भी बरत रहे लापरवाह

जागरण संवाददाता, जींद : बिना मास्क घूम रहे लोगों पर सख्ती बरतते हुए चालान काटे जा रहे हैं लेकिन लापरवाही कम नहीं हो रही। हर चौक-चौराहे पर पुलिस के मौजूद होने के बावजूद मास्क पहनने वालों से ज्यादा संख्या मास्क नहीं पहनने वालों की है। कोरोना जिले में गंभीर रूप लेता जा रहा है और सैंपलिग रिपोर्ट में हर दूसरा मरीज संक्रमित मिल रहा है, फिर भी लोग बाज नहीं आ रहे हैं। डीसी डा. आदित्य दहिया ने सख्त आदेश देते हुए मास्क नहीं पहनने वालों पर और ज्यादा शिकंजा कसने के लिए कहा है, ताकि कोरोना के फैलने से कुछ हद तक रोका जा सके।

डीआइजी ओपी नरवाल ने ट्रैफिक पुलिस को विशेष रूप से हिदायत दी है कि वाहन चालक हों या पैदल जा रहे लोग हों, सभी को मास्क लगाने के लिए अपील की जाए और साथ ही उनके चालान किए जाएं। शहर थाना ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज एएसआइ राजेश कुमार ने बताया कि डीआइजी के निर्देशों का पालन करते हुए ट्रैफिक पुलिस द्वारा 500 रुपये का चालान मास्क नहीं पहनने पर किया जा रहा है। इसके अलावा लोगों को मास्क लगाने की अपील भी की जा रही है। शहर से गुजरने वाले वाहन चालकों के दस्तावेजों की जांच के साथ-साथ मास्क की भी जांच की जा रही है।

एएसआइ राजेश ने बताया कि सोमवार को करीब 250 लोगों के चालान मास्क नहीं पहनने पर किए गए। आगे भी चालान की कार्रवाई जारी रहेगी।

पुलिस को देखते ही लगा लेते हैं मास्क : राजेश कुमार

ट्रैफिक पुलिस शहरी क्षेत्र के इंचार्ज राजेश कुमार ने बताया कि मास्क लगाने में खुद के साथ-साथ दूसरों का भला है। लेकिन, लोग पुलिस को देखकर तो मास्क लगा लेते हैं। जबकि, बाद में गंभीरता नहीं दिखा रहे। कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है और इसकी रफ्तार पर मास्क और शारीरिक दूरी के नियम का पालन कर ब्रेक लगाए जा सकते हैं। इसलिए बाजार या भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में जाते समय मास्क जरूर लगाएं।

chat bot
आपका साथी