नहीं मान रहे लोग, नगर परिषद कर्मियों ने बगैर मास्क लोगों के चालान के लिए मांगी पुलिस

बगैर मास्क के घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए गठित की गई नगर परिषद की टीमों को विरोध का सामना करना पड़ रहा है। दो दिन में इन टीमों ने बिना मास्क पहने लोगों के खिलाफ एक भी चालान नहीं किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 06:49 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 06:49 AM (IST)
नहीं मान रहे लोग, नगर परिषद कर्मियों ने बगैर मास्क लोगों के चालान के लिए मांगी पुलिस
नहीं मान रहे लोग, नगर परिषद कर्मियों ने बगैर मास्क लोगों के चालान के लिए मांगी पुलिस

जागरण संवाददाता, जींद : बगैर मास्क के घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई के लिए गठित की गई नगर परिषद की टीमों को विरोध का सामना करना पड़ रहा है। दो दिन में इन टीमों ने बिना मास्क पहने लोगों के खिलाफ एक भी चालान नहीं किया है। इन टीमों के सदस्यों का कहना है कि लोग उनकी मान नहीं रहे हैं। अगर वे मास्क नहीं पहने व्यक्ति को टोकते हैं, तो लोग उन्हें गंभीरता से नहीं लेते। अगर चालान करते हैं, तो उनका विरोध किया जाता है। इसलिए उनके साथ पुलिस भेजी जाए, तभी वे चालान काट सकते हैं।

जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए जिला नगर आयुक्त संजय बिश्नोई ने सभी नगर परिषद और नगरपालिका अधिकारियों को अपने क्षेत्र में बगैर मास्क पहने बाहर घूमने वालों के चालान काटने के आदेश दिए हुए हैं। जींद नगर परिषद ने सोमवार को पांच टीमें गठित कर अलग-अलग एरिया में ड्यूटी लगाई थी। जब टीम शहर थाना के पास बाजार में गई, तो वहां एक दुकानदार उनसे उलझ गया और मौके पर आसपास के लोग भी पहुंच गए। जिसके चलते टीम को वापस लौटना पड़ा।

ईओ को लिखा है पत्र

नगर परिषद के मुख्य सफाई निरीक्षक मोहन भारद्वाज ने बताया कि मास्क पहनने की उनकी अपील लोग मान नहीं रहे हैं। बगैर मास्क वाले लोगों को कर्मचारी टोकते हैं, तो वे विरोध करते हैं। जिस कारण दिक्कत आ रही है। कर्मचारियों का कहना है कि उनके साथ पुलिस होनी चाहिए। ईओ को इस मामले में पत्र लिख कर अवगत करा दिया है।

chat bot
आपका साथी