सिविल अस्पताल के आउटसोर्सिग कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

जींद में आउटसोर्सिं कर्मचारियों ने एमजे सोलंकी फर्म गुरुग्राम द्वारा सरकार के आदेशों को दरकिनार किए जाने के विरोध में नागरिक अस्पताल में धरना देने के बाद लघु सचिवालय तक रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 07:30 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 07:30 AM (IST)
सिविल अस्पताल के आउटसोर्सिग कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
सिविल अस्पताल के आउटसोर्सिग कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

जींद, (विज्ञप्ति) : स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत आउटसोर्सिंग कर्मचारियों ने शुक्रवार को एमजे सोलंकी फर्म गुरुग्राम द्वारा सरकार के आदेशों को दरकिनार किए जाने के विरोध में नागरिक अस्पताल में धरना देने के बाद लघु सचिवालय तक रोष प्रदर्शन किया। अपनी मांगों का ज्ञापन एसडीएम दलबीर सिंह को सौंपा। प्रदर्शनकारी कर्मचारियों का कहना था कि स्वास्थ्य विभाग में कई वर्षों से आउटसोर्स के तहत कर्मी कार्यरत हैं लेकिन इन्हें ज्वाइनिग नहीं दी जा रही है, जबकि इस मांग पर समझौता भी हो चुका है।

अस्पताल में धरने की अध्यक्षता यूनियन के जिला प्रधान सोनू बूरा और जिला संयोजक बलबीर श्योराण ने की। सोनू बूरा और बलबीर श्योराण ने बताया कि एमजे सोलंकी फर्म द्वारा स्वास्थ्य विभाग जींद में एक मई 2021 से आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का कांट्रेक्ट लिया हुआ है, जिसके अनुसार एक मई से ही कर्मचारियों की एकमुश्त लिस्ट जारी की जानी थी लेकिन फर्म द्वारा सरकार के साथ-साथ सिविल सर्जन के आदेशों को ठेंगा दिखाते हुए पैसे लेकर दूसरे कर्मचारियों को ज्वाइनिग दे दी। स्वास्थ्य कर्मचारी तालमेल कमेटी के राज्य सलाहकार राजबीर बेरवाल, राममेहर वर्मा, प्रेम रोहिला, ओमपाल ढांडा, राजेश कुमार, सुरेश मांगलपुर, आजाद सिंह, नर्सिंग एसोसिएशन की प्रधान शारदा रानी ने बताया कि सिविल सर्जन और नोडल अधिकारी से बातचीत की गई तो पाया गया कि भारतीय मजदूर संघ से संबंधित स्वास्थ्य कर्मचारी संघ द्वारा दी गई लिस्ट ही जारी की गई है, जिसमें 42 कर्मचारी नौकरी से बाहर हुए हैं, इसकी पुष्टि ठेकेदार द्वारा की जा चुकी है। सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान रामफल दलाल व जिला सचिव सतीश पटवारी ने बताया एक अगस्त को तमाम आउटसोर्सिंग स्वास्थ्य कर्मचारियों राज्य स्तरीय सम्मेलन रोहतक में आयोजित होगा।

chat bot
आपका साथी