हमारी एकजुटता ही सफलता की कुंजी : अजायब सिंह

बदोवाल टोल प्लाजा पर धरना 220वें दिन भी जारी रहा। शनिवार को इसकी अध्यक्षता ओमपति ने की। क्रमिक अनशन पर पार्वती बनती दबलैन बैठी। मंच संचालन डा. रामचंद्र ने किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 07:39 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 07:39 AM (IST)
हमारी एकजुटता ही सफलता की कुंजी : अजायब सिंह
हमारी एकजुटता ही सफलता की कुंजी : अजायब सिंह

संवाद सूत्र, नरवाना : बदोवाल टोल प्लाजा पर धरना 220वें दिन भी जारी रहा। शनिवार को इसकी अध्यक्षता ओमपति ने की। क्रमिक अनशन पर पार्वती, बनती दबलैन, फूली, भतेरी, फूली बैठी। मंच संचालन डा. रामचंद्र ने किया।

सरदार अजायब सिंह ने शहीद ऊद्यम सिंह की शहादत को याद करते हुए उन के विचारों को लागू करने की अपील की औऱ कहा कि आज हमें खेमों में बंटा जा रहा है। छोटी बातों पर अपनी ऊर्जा खत्म न करके अपनी एकजुटता को बनाये रखे, यही हमारे लिए सफलता की कुंजी है।

शीशपाल गुलाडी ने कहा कि जलियांवाला बाग में एक 14 साल का बच्चा पानी पिलाने जाता है, जो उस कांड को देख रहा था, वही खड़े-खड़े शपथ लेता है कि मैं एक दिन इस का बदला अवश्य लूंगा और 20 वर्ष बाद अपनी शपथ पूरी की, ऐसा था हमारा शहीद उद्यम सिंह। इस अवसर पर मास्टर बलबीर सिंह, होशियार सिंह, सुनील बदोवाल, धर्मपाल चहल किसान मौजूद रहे।

दो दिवसीय कार्यशाला में बच्चों को नाटक मंचन का दिया प्रशिक्षण

जींद (वि) : हिदू स्काउट गाइड व सरस्वती कला मंच के संयुक्त तत्वावधान में पांडू पिडारा में दो दिवसीय नाटक कार्यशाला का आयोजन किया। कार्यशाला के समापन पर पौधारोपण अभियान चलाया गया। जिला सचिव वेदपाल सूबेदार के निर्देशानुसार जिले के 20 रोवर रेंजर ने कार्यशाला में भाग लिया। इसमें सरस्वती कला मंच के अध्यक्ष रवि शंकर शर्मा ने सभी बच्चों को नाटक विधा के बारे मे विस्तृत से बताया। अंतिम दिन जिला प्रशिक्षक गौतम सत्यराज द्वारा कार्यक्रम का संचालन किया गया। इसी दौरान पांडू पिडारा तीर्थ स्थित पांचाल धर्मशाला पर 25 पौधे लगाए गए। हिदुस्तान स्काउट्स एवं गाइड्स जिला कार्यकारिणी द्वारा साहिल को मीडिया एडवाइजर का कार्यभार सौंपा गया।

इस मौके पर नवीन, राहुल, सचिन, साहिल, दीपक, अंकित, लविका, अंजू, नीरू, सुषमा, कुसुम मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी