नरवाना लघु सचिवालय की पार्किंग से अवैध खोखे हटाने के आदेश

लघु सचिवालय में पार्किंग स्थल पर अवैध खोखे रखे हुए थे जिससे वाहन चालकों को पार्किंग में वाहन खड़े करने में परेशानी होती थी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 07:30 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 07:30 AM (IST)
नरवाना लघु सचिवालय की पार्किंग से अवैध खोखे हटाने के आदेश
नरवाना लघु सचिवालय की पार्किंग से अवैध खोखे हटाने के आदेश

संवाद सूत्र, नरवाना : लघु सचिवालय में पार्किंग स्थल पर अवैध खोखे रखे हुए थे, जिससे वाहन चालकों को पार्किंग में वाहन खड़े करने में परेशानी होती थी। क्योंकि अवैध खोखे चलाने वाले संचालक उनको खोखों के आगे गाड़ी या मोटरसाइकिल हटाने की बात कहते थे। जिससे वाहन चालकों व संचालकों में कहासुनी हो जाती थी। इस बारे में एसडीएम तक शिकायत पहुंच गई थी। जिस पर एसडीएम डा. सुरेंद्र बैनीवाल ने पार्किंग स्थल का निरीक्षण किया। जहां उन्होंने पाया कि पार्किंग स्थल पर अवैध खोखे रखे होने की शिकायत सही पाई गई है। एसडीएम ने देखा कि खोखा रखने के स्थल पर पेड़ की टहनी को भी काटा गया है। उन्होंने तुरंत संचालक के खिलाफ बिना अनुमति के पेड़ काटने की एफआइआर काटने के आदेश दिये। वहीं मौके पर मौजूद लोगों ने कहा कि पार्किंग स्थल पर अन्य जगह पर भी खोखे रखे गये हैं। उनको भी वहां से हटाया जाये। एसडीएम ने दूसरी जगह पर भी रखे खोखों के बारे में पूछा, तो एक व्यक्ति ने उसे अपना बताया। जिस पर एसडीएम ने उसको हटाने की बात कही। लेकिन उस व्यक्ति ने उसको हटाने से इनकार कर दिया। जिस पर एसडीएम डा. सुरेंद्र बैनीवाल ने उस पर एफआईआर करने के लिए कहा। उन्होंने सभी अवैध खोखा संचालकों को पार्किंग स्थल से खोखा हटाने के लिए कहा। अगर कोई नहीं हटाता है, तो उसको जेसीबी की सहायता से हटा दिया जायेगा। वहीं उनके खिलाफ कारवाई भी की जायेगी। जिसके बाद अवैध खोखे वालों ने खुद ही खोखों को खाली करना शुरू कर दिया।

नोटेरी पब्लिक के पास उचाना की अथॉरिटी

लघु सचिवालय में एक नोटेरी पब्लिक बैठता है, लेकिन उसके पास उचाना की अथॉरिटी है। उसने पार्किंग स्थल पर रखे कई खोखों पर अपना नाम लिखवा रखा है। यह सब प्रशासन के नाक के नीचे हो रहा था। यही नहीं कई स्टाम्प वैंडर ऐसे बैठे हैं, जिनके पास कोर्ट परिसर में रखने की अनुमति है। लेकिन प्रशासन के साथ मिलीभगत कर उनको भी तहसील परिसर में रखा गया है। परमिशन प्राप्त खोखा संचालकों ने कहा कि उन स्टाम्प वेंडरों को भी अपनी सही जगह पर रखवा जाये। ताकि लोगों को अपनी जेब न कटवानी पड़े।

chat bot
आपका साथी