आइटीआइ में आवेदन करने वालों को त्रुटि ठीक करने का दिया मौका

आइटीआइ में दाखिले के लिए आवेदन करने वाले विद्यार्थियों को औद्योगिक कौशल विभाग ने त्रुटि को ठीक करने का एक मौका दिया है। काफी छात्रों के आनलाइन आवेदन करने के दौरान नाम पता शैक्षिक योग्यता भरते समय अगर किसी भी तरह की गलती हो गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 06:27 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 06:27 AM (IST)
आइटीआइ में आवेदन करने वालों को त्रुटि ठीक करने का दिया मौका
आइटीआइ में आवेदन करने वालों को त्रुटि ठीक करने का दिया मौका

जागरण संवाददाता, जींद : आइटीआइ में दाखिले के लिए आवेदन करने वाले विद्यार्थियों को औद्योगिक कौशल विभाग ने त्रुटि को ठीक करने का एक मौका दिया है। काफी छात्रों के आनलाइन आवेदन करने के दौरान नाम, पता, शैक्षिक योग्यता भरते समय अगर किसी भी तरह की गलती हो गई थी। इसलिए विभाग ने ऐसे विद्यार्थियों को उनको ठीक करने का मौका दिया है। आइटीआइ में दाखिले के लिए आनलाइन आवेदन प्रक्रिया 16 सितंबर से शुरू हो गई थी। हालांकि पिछले साल की बजाय इस बार देरी से दाखिला प्रक्रिया शुरू हुई, क्योंकि एडमिशन पोर्टल में बदलाव किया गया है। 30 सितंबर तक दाखिले के लिए आनलाइन आवेदन होंगे। इसके बाद मेरिट सूची जारी की जाएगी। मेरिट सूची और सीट अलाटमेंट को लेकर पूरा शेड्यूल शनिवार रात को जारी होना था, जिसके बाद ही क्लीयर हो पाएगा कि पहली मेरिट सूची कब जारी होगी। राजकीय आइटीआइ जींद के प्राचार्य अनिल गोयल ने बताया कि अगर किसी विद्यार्थी के आवेदन में गलती हो गई है तो उसे ठीक कर सकता है। विभाग द्वारा एक मौका आवेदन में त्रुटि ठीक करने के लिए दिया गया है, इसलिए एक बार में ही अपनी गलती को दुरुस्त कर लें।

28 सितंबर को खुलेगा दोबारा से एडमिशन पोर्टल

कालेजों में दाखिला लेने के लिए दूसरी लिस्ट में शामिल छात्रों को शनिवार शाम तक फीस भरने का मौका दिया गया। अब जिस भी कालेज में सीटें खाली रहेंगी, उन्हें भरने के लिए 28 सितंबर को एडमिशन पोर्टल दोबारा से खोला जाएगा। फिजिलक काऊंसिलिग के जरिए सीटें भरी जाएंगी। जींद के राजकीय कालेज में बीसीए, बीए आनर्स, बीएससी मेडिकल समेत कई संकायों में कुछ सीटें अभी भी बची हुई हैं तो वहीं छात्तर और पिल्लूखेड़ा के राजकीय कालेजों में सीटें खाली पड़ी हैं। राजकीय कालेज, जींद की प्राचार्या शीला दहिया ने बताया कि दो मेरिट लिस्ट लग चुकी हैं। कुछ संकायों की सीटें अभी भी खाली हैं, जिन्हें जल्द ही सार्वजनिक कर उन्हें फिजिलक काऊंसिलिग के जरिए भरा जाएगा। जो भी विद्यार्थी बची हुई सीटों पर दाखिले के लिए आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। दाखिला मेरिट लिस्ट के आधार पर ही होगा।

chat bot
आपका साथी