बस्ती में भरे बारिश के पानी को लेकर खुलवाई निकासी के लिए पुलिया

खांडा गांव में भरे बारिश के पानी की समस्या का समाधान कराने को लेकर शुक्रवार को गांव के लोग बलबीर के नेतृत्व में डीसी डा. आदित्य दहिया से मिले।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 08:55 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 08:55 AM (IST)
बस्ती में भरे बारिश के पानी को लेकर खुलवाई निकासी के लिए पुलिया
बस्ती में भरे बारिश के पानी को लेकर खुलवाई निकासी के लिए पुलिया

संवाद सहयोगी, अलेवा : खांडा गांव में महात्मा गांधी योजना के तहत अलेवा अनाज मंडी के समीप बसी कालोनी में भरे बारिश के पानी की समस्या का समाधान कराने को लेकर शुक्रवार को गांव के लोग बलबीर के नेतृत्व में डीसी डा. आदित्य दहिया से मिले। डीसी ने ग्रामीणों को जल्द ही बस्ती में भरे पानी की समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया था। इसके बाद बीडीपीओ कार्यालय के कार्यकारी एससीपीओ संदीप व अलेवा थाना प्रभारी बीरबल सिंह पुलिस बल के साथ बस्ती में भरा पानी निकलवाने को लेकर मौके पर पहुंचे।

जिला प्रशासनिक अधिकारियों व किसानों के बीच काफी देर तक चले विचार विमर्श के बाद बस्ती का खेतों में पानी निकालने पर सहमति हुई। किसान हरबंस, सेवा, साधु, मंगत व माक्कड़ ने प्रशासनिक अधिकारियों से कहा कि गांव के किसान पानी निकालने के लिए छह घंटे तक का समय दे सकते है। इसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा खेतों में निकलवाया जा रहा पानी बंद करना पड़ेगा। अगर समस्या का समाधान किसानों द्वारा दिए समय में हो तो किसानों को कोई आपत्ति नहीं है। इससे ज्यादा समय खेतों में पहले से ही बारिश के पानी में डूबी फसल बर्बाद हो जाएंगी। किसानों द्वारा दिए गए समय में दोनो पक्षों की पानी निकासी के लिए पुलिया खुलवाने पर सहमति हो गई। दोनों पक्षों की सहमति के बाद कार्यकारी एससीपीओ संदीप व अलेवा थाना प्रभारी बीरबल सिंह द्वारा बस्ती में भरा पानी निकलवाने का कार्य शुरू कराया गया।

सीआरएसयू ने पुलिस भर्ती परीक्षा के चलते शेड्यूल में किया बदलाव

जासं, जींद : चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय ने हरियाणा पुलिस भर्ती की परीक्षा को ध्यान में रखते हुए परीक्षा के शेड्यूल में बदलाव किया है। अंडर ग्रेजुएट के छठे सेमेस्टर की सात अगस्त को होने वाली अंग्रेजी विषय की परीक्षा अब तीन सितंबर को ली जाएगी। एबीवीपी और इनसो ने पिछले दिनों सीआरएसयू के रजिस्ट्रार डा. राजेश बंसल को ज्ञापन देकर परीक्षा के शेड्यूल में बदलाव की मांग की थी। छात्र संगठनों का कहना है कि बहुत से विद्यार्थियों ने पुलिस भर्ती की परीक्षा देनी है और उसी दिन विश्वविद्यालय और कालेजों में परीक्षा देनी है। ऐसे में एक दिन दो परीक्षा होने से विद्यार्थी असमंजस में थे कि कौन सी परीक्षा दें। विश्वविद्यालय ने विद्यार्थियों की इस मांग को मानते हुए शेड्यूल में बदलाव कर दिया। वहीं चार अगस्त को होने वाली चौथे सेमेस्टर की परीक्षा के शेड्यूल में भी बदलाव किया है। चार अगस्त को होने वाली परीक्षा अब चार सितंबर को ली जाएगी। वहीं 23 अगस्त को होने वाली बीए और आनर्स की परीक्षा भी चार सितंबर को होगी।

chat bot
आपका साथी