उचाना के राजकीय स्कूलों में पहली कक्षा में करने होंगे एक हजार नए दाखिले

राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय उचाना मंडी में खंड के सभी प्राथमिक विद्यालय मुखियाओं की बैठक आयोजित हुई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 07:57 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 07:57 AM (IST)
उचाना के राजकीय स्कूलों में पहली कक्षा में करने होंगे एक हजार नए दाखिले
उचाना के राजकीय स्कूलों में पहली कक्षा में करने होंगे एक हजार नए दाखिले

संवाद सूत्र, उचाना : राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय उचाना मंडी में खंड के सभी प्राथमिक विद्यालय मुखियाओं की बैठक आयोजित हुई। जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी सदानंद वत्स ने मुख्यातिथि के तौर पर हिस्सा लिया। बैठक का मुख्य उद्देश्य प्राथमिक कक्षाओं में नामांकन बढ़ाना रहा। वत्स ने कहा कि निदेशक मौलिक शिक्षा हरियाणा ने सरकारी स्कूलों में नामांकन बढ़ाने के लिए अभियान चलाने के लिए कहा है। जिले में कक्षा एक और चार में पिछले वर्ष के मुकाबले छात्र संख्या घट गई है। 24 जून तक कक्षा एक से पांच में एक हजार से ज्यादा नामांकन बढ़ाने का लक्ष्य खंड उचाना को दिया गया। इसके लिए सभी अध्यापक गांव और अपने क्षेत्र में नामांकन बढ़ाने के लिए डोर टू डोर अभियान चलाएं और प्रतिदिन नामांकन की रिपोर्ट कार्यालय में भिजवाएं।

खंड शिक्षा अधिकारी उचाना सुमित्रा देवी ने आश्वासन दिया कि खंड उचाना अगले 10 दिन में दिए गए लक्ष्य एक हजार बच्चों के नामांकन को बढ़ाने के लिए एक टीम की तरह कार्य करेगा।

जिला उप शिक्षा अधिकारी बलजीत पूनिया ने सभी मुखियाओं को नामांकन को लेकर लक्ष्य निर्धारित करने को कहा गया और उसी के अनुसार रणनीति बनाकर नामांकन के लिए कहा है। इस दौरान प्राचार्य करतार चहल, खंड के सभी प्राथमिक विद्यालय मुखिया, एबीआरसी, बीआरपी उपस्थित रहे।

किलाजफरगढ़ में मनरेगा मजदूरों को बांटे जूट के बैग और मास्क

जुलाना : गांव किलाजफरगढ़ में मनरेगा मजदूरों को स्वच्छ भारत मिशन के तहत जूट के बैग व मास्क बांटे गए। एबीपीओ नेहा ने कहा कि सभी को स्वच्छता पर विशेष ध्यान देना चाहिए। बाजार में जाते समय मास्क लगाएं और प्लास्टिक के बैग के प्रयोग से बचना चाहिए। प्लास्टिक के बैग से एक ओर जहां प्रदूषण फैलता है। वहीं दूसरी ओर प्लास्टिक के बैग को खाने से पशुओं को नुकसान होता है। खंड समन्वयक अजित सिंह ने कहा कि सभी लोगों को अपने घरों के आगे सफाई रखनी चाहिए। संसू

chat bot
आपका साथी