शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती पर जलाए घी के दीये

शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती पर जलाए घी के दीये
Publish Date:Tue, 29 Sep 2020 06:23 AM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, जींद : अमर शहीद भगत सिंह की जयंती पर सोमवार को जिले में सामाजिक संगठनों ने पुष्पांजलि दी। शाम के समय घरों के बाहर और सार्वजनिक स्थानों पर घी के दीये जलाए गए। जयति जयति हिदू महान संगठन द्वारा वीर शहीद भगत सिंह के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में रानी तालाब पर सैकड़ों दीए लगाए गए। संगठन के संयोजक अतुल चौहान ने कहा कि आज हम भगत सिंह जैसे महान क्रांतिकारियों की वजह से ही आजादी की हवा में सांस ले रहे हैं। हमें भगत सिंह को आदर्श मान कर उनके रास्ते पर चलना चाहिए।

विश्व हिदू परिषद और बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने मनाई जयंती

फोटो-17

शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती पर नरवाना में विश्व हिदू परिषद व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने प्रांत सह प्रचार प्रमुख सुशील शास्त्री व नगर मंत्री नरेंद्र ग्रोवर की अध्यक्षता में एकत्रित होकर भगत सिंह के स्मारक पर माल्यार्पण किया। सुशील शास्त्री ने कहा कि शहीद-ए-आजम भगत सिंह एक युवक ही नहीं, बल्कि एक संस्था थे। वह निर्भिक जीवन के धनी थे। भगत सिंह का पूरा परिवार आर्य समाज से जुडा था। बाल्यकाल से ही देशभक्ति भगत सिंह के हृदय में रच बस गई थी।बजरंग दल के जिला संयोजक अजय मंगलपुर व गौरव जांगडा ने कहा भगत सिंह सभी युवाओं के प्रेरणास्त्रोत हैं। इस मौके पर ज्ञाना राम, जगदीश पांचाल धनौरी, रामकरण भाणा, अजय मंगलपुर,सतीश सैणी, सोनू चौहान, राजेश बागडी, सुनील शर्मा, गौरक्षा प्रमुख रामजाने, अमित सिगवाल, शुभम शांडिल्य, मोहित बजरंगी, नरेश गूंगा, संदीप साहिल, मंजीत रहबारी मौजूद रहे।

पालवां में घरों के बाहर जगाए दीये

फोटो-14

संसू, उचाना : उचाना के पालवां गांव में अमर शहीद भगत सिंह की जयंती पर घरों के बाहर दीये और मोमबत्ती जलाई। गांव के सचिन, गुरदीप, दीपक, विशाल, रमन, अमन, उदय, अंकित ने बताया कि साल 1996 से उनके गांव में भगत सिंह की जयंती पर घरों के बाहर दीये जगाए जाते हैं। हर बार की तरह इस बार भी गांव के युवा भगत सिंह चौक पर एकत्रित हुए और भगत सिंह की फोटो के सामने पुष्प अर्पित किए। उसके बाद पूरे गांव में सार्वजनिक जगहों पर दीप लगाए गए।

शहीद भगत सिंह युवाओं के सबसे बड़े प्रेरणा स्त्रोत : संदीप नैन

फोटो-15

धमतान साहिब की धन्ना जाट धर्मशाल में इनसो के वरिष्ठ नेता संदीप नैन ने अमर शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। संदीप नैन ने कहा कि शहीद भगत सिंह युवाओं के सबसे बड़े प्रेरणा स्रोत है। उनके दिखाए रास्ते पर सभी को चलना चाहिए।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.