अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर खिलाड़ियों ने निकाली साइकिल यात्रा

खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा वीरवार को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें मुख्यातिथि के रूप में कुश्ती खिलाड़ी अंशु मलिक के पिता धर्मवीर सिंह ने शिरकत की जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता एसडीएम दलबीर सिंह ने की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 07:47 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 07:47 AM (IST)
अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर खिलाड़ियों ने निकाली साइकिल यात्रा
अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर खिलाड़ियों ने निकाली साइकिल यात्रा

जागरण संवाददाता, जींद : खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा वीरवार को अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें मुख्यातिथि के रूप में कुश्ती खिलाड़ी अंशु मलिक के पिता धर्मवीर सिंह ने शिरकत की जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता एसडीएम दलबीर सिंह ने की।

जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी राजबाला दहिया ने खिलाड़ियों की साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया और सभी ने मिल कर पौधारोपण किया। टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों में कुश्ती में देश का प्रतिनिधित्व करने वाली अंशु मलिक के पिता धर्मवीर सिंह ने कहा कि खिलाड़ियों को हमेशा खेल की भावना से खेलते रहना चाहिए। हार व जीत की चिता नहीं करनी चाहिए। इस अवसर पर जिले में नियुक्त सभी प्रशिक्षक कृष्ण कुमार हाकी कोच, बीरबल एथलेटिक कोच, मीनाक्षी कुश्ती कोच, रोशनी कुश्ती कोच, संदीप कुमार हाकी प्रशिक्षक, रामपाल कबड्डी, ईश्वर आसरी मौजूद रहे।

राजकीय पीजी कालेज में करवाई आनलाइन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता

जागरण संवाददाता, जींद : जींद के राजकीय पीजी कालेज में अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक दिवस पर खेल एवं शारीरिक शिक्षा विभाग द्वारा आनलाइन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कालेज प्राचार्या शीला दहिया ने बताया कि 23 जून 1894 को ओलंपिक समिति का गठन हुआ था। प्रतियोगिता में 53 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया और 80 फीसद से अधिक अंक प्राप्त किए। शीला दहिया ने कहा कि विद्यार्थियों को इस तरह की प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए। अगले महीने जापान के टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों में हरियाणा के सबसे ज्यादा खिलाड़ी भाग ले रहे हैं, जो सभी के लिए गर्व की बात है।

chat bot
आपका साथी