राजकीय कन्या स्कूल में अधिकारी छात्र परस्पर मिलन कार्यक्रम हुआ

एसडीएम डॉ. किरण ¨सह ने कहा कि ऐसे विद्यार्थी जो भविष्य का लक्ष्य निर्धारित कर अध्ययन करते हैं, उन्हें कामयाबी लाजमी मिलती है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jan 2019 01:22 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jan 2019 01:22 AM (IST)
राजकीय कन्या स्कूल में अधिकारी छात्र परस्पर मिलन कार्यक्रम हुआ
राजकीय कन्या स्कूल में अधिकारी छात्र परस्पर मिलन कार्यक्रम हुआ

संसू, नरवाना : एसडीएम डॉ. किरण ¨सह ने कहा कि ऐसे विद्यार्थी जो भविष्य का लक्ष्य निर्धारित कर अध्ययन करते हैं, उन्हें कामयाबी लाजमी मिलती है। लिहाजा प्रत्येक विद्यार्थी को अपने अध्ययन कार्य की शुरुआत भविष्य का लक्ष्य निर्धारण कर मेहनत और लगन से करना चाहिए। ये बातें एसडीएम ने राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आयोजित अधिकारी छात्र परस्पर मिलन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि सुशिक्षित और लक्ष्य प्राप्त विद्यार्थी ही राष्ट्र एवं समाज के निर्माण के सकारात्मक भूमिका निभा सकते है। ऐसे कार्यक्रमों में बच्चों को पर्यावरण सुरक्षा, आत्म विकास, आपदा प्रबंधन, कैरियर निर्माण जानकारी तथा नैतिक मूल्यों के प्रति भी प्रोत्साहित करना चाहिए। ये कार्यक्रम बच्चों को भविष्य में आगे बढ़ने की प्रेरणा देते हैं और उन्हें अपने अध्यापकों एवं अन्य अधिकारियों के लिए अच्छे अनुभवों को अपनाने की शिक्षा देते हैं। इस अवसर पर बीईओ बलजीत पूनिया, प्राचार्या हिमानी, नरेंद्र, कला, विज्ञान एवं वाणिज्य संकायों के विद्यार्थी और शिक्षक उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी