सीआरएसयू की नवनियुक्त रजिस्ट्रार प्रो. लवलीन मोहन ने संभाला कार्यभार

10 माह बाद हुई नियुक्ति फरवरी में भर्ती विवाद के चलते रजिस्ट्रार राजेश पूनिया को हटाया थ

JagranWed, 08 Dec 2021 09:55 PM (IST)
सीआरएसयू की नवनियुक्त रजिस्ट्रार प्रो. लवलीन मोहन ने संभाला कार्यभार

10 माह बाद हुई नियुक्ति, फरवरी में भर्ती विवाद के चलते रजिस्ट्रार राजेश पूनिया को हटाया था

जागरण संवाददाता, जींद : चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय (सीआरएसयू) की नवनियुक्त रजिस्ट्रार प्रो. लवलीन मोहन ने बुधवार को कार्यभार संभाल लिया। रोहतक के महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय की अंग्रेजी व विदेशी भाषा विभाग की प्रोफेसर लवलीन मोहन की सीआरएसयू की रजिस्ट्रार नियुक्त करने के मंगलवार को राज्यपाल की तरफ से आदेश जारी हुए। विश्वविद्यालय पहुंचने पर वीसी प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने उन्हें बधाई दी। प्रो. लवलीन मोहन ने एमडीयू रोहतक से बैचलर की डिग्री प्राप्त की और गोल्ड मेडलिस्ट रहीं। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से पोस्ट ग्रेजुएट और एमडीयू से डाक्टरेट की डिग्री ग्राहम ग्रीन के उपन्यासों में मानव (1995) में हासिल की। उनका शिक्षा के क्षेत्र में 34 वर्षों का अनुभव है। प्रो. लवलीन मोहन के कार्यभार संभालने के मौके पर डीन एकेडमिक अफेयर प्रो. एसके सिन्हा और कार्यवाहक रजिस्ट्रार की जिम्मेदारी संभाल रहे डा. राजेश बंसल, डा. ज्योति श्योराण, डा. सुनील फोगाट, डा. अनुपम भाटिया, डा. जितेंद्र कुमार मौजूद रहे।

------------------

15 फरवरी को पद मुक्त हुए थे रजिस्ट्रार राजेश पूनिया

भर्तियों में विवाद के चलते इसी साल 15 फरवरी को रजिस्ट्रार डा. राजेश पूनिया को सरकार ने पद से हटाया था। गौरतलब है कि चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में भर्तियों को लेकर पिछले साल अक्टूबर में विवाद हुआ था। विश्वविद्यालय के प्रोफेसर संदीप बेरवाल ने नियुक्तियों में गड़बड़ी का मामला उठाया था। उस समय टीचिग डिपार्टमेंट और नान टीचिग डिपार्टमेंट में भर्तियां हुई थी। प्रदेश सरकार ने इसी साल 19 जनवरी को विश्वविद्यालय में नियुक्तियों पर रोक लगा दी थी। भर्तियों में गड़बड़ी की जांच विजिलेंस कर रही है। तत्कालीन वीसी प्रो. राजबीर सिंह का कार्यकाल 24 जनवरी को पूरा हो गया था। उसके बाद वीसी का अतिरिक्त चार्ज कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के वीसी प्रो. सोमनाथ सचदेवा को सौंपा हुआ है। वहीं डा. राजेश पूनिया के पद मुक्त होने के बाद रजिस्ट्रार का चार्ज डा. राजेश बंसल को दिया गया था।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.