जुलाना में नपा कर्मचारियों ने शुरू किया अनिश्चितकालीन धरना

नगरपालिका जुलाना में ठेके पर लगे कर्मचारियों ने अनिश्चिकालीन धरना शुरू कर दिया हैं। धरने की अध्यक्षता करते हुए रिटायर्ड कर्मचारी नेता ईश्वर ठाकुर ने की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 09:20 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 09:20 AM (IST)
जुलाना में नपा कर्मचारियों ने शुरू किया अनिश्चितकालीन धरना
जुलाना में नपा कर्मचारियों ने शुरू किया अनिश्चितकालीन धरना

संवाद सूत्र, जुलाना : नगरपालिका जुलाना में ठेके पर लगे कर्मचारियों ने अनिश्चिकालीन धरना शुरू कर दिया हैं। धरने की अध्यक्षता करते हुए रिटायर्ड कर्मचारी नेता ईश्वर ठाकुर ने बताया कि कस्बे से डोर टू डोर कचरा उठाने के लिए ठेके पर कर्मचारियों को लगाया हुआ हैं। जो पूरा दिन गलियों और सड़कों से कचरा उठाकर अपनी ड्यूटी बखूबी निभा रहे हैं। उसके बावजूद ठेके पर लगे कर्मचारियों को पिछले तीन माह से वेतन नहीं मिला हैं। जिस कारण कर्मचारियों में नगरपालिका प्रशासन के प्रति गहरा रोष बना हुआ हैं। कर्मचारियों का कहना है कि एक तरफ तो लॉकडाउन लगा हुआ है और दूसरी तरफ समय पर वेतन नहीं मिलने से उन्हें आर्थिक संकट से जूझना पड़ रहा है। अगर प्रशासन द्वारा जल्द ही कर्मचारियों की मांगे नहीं मानी जाती, तो वे आंदोलन को किसी भी हद तक ले जा सकते हैं। जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

एडीसी ने किया अलेवा सीएचसी का निरीक्षण

संवाद सहयोगी, अलेवा : कोरोना वैक्सीनेशन का जायजा लेने के लिए सोमवार दोपहर को एडीसी मनोज कुमार ने अलेवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एडीसी ने सीएचसी प्रभारी डा. चांदबाला चहल को नगूरां व अलेवा में स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा की जा रही वैक्सीन की संख्या बढ़ाने की हिदायत दी। एडीसी ने एसएमओ को नगूरां पीएचसी के कर्मचारियों द्वारा वैक्सीनेशन को लेकर हुए मतभेद को दूर करने के लिए कर्मचारियों की बैठक लेकर अधिक से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के निर्देश दिए। किसान आंदोलन को लेकर वैक्सीनेशन लगवाने से इंकार करने वाले ग्रामीणों को इसके फायदे बताकर वैक्सीन लगवाने पर सहमत करने के निर्देश दिए। एसएमओ ने एडीसी को बताया कि ग्रामीण वैक्सीन लगवाने के लिए सहमत हो गए हैं। खेड़ी बुल्ला के कई ग्रामीणों द्वारा सीएचसी पहुंचकर वैक्सीन लगवाई है।

chat bot
आपका साथी