नगूरां निगम ने 112 बिजली चोरों पर लगाया 14 लाख जुर्माना

बिजली निगम नगूरां की टीम ने विभिन्न गांवों में दस्तक देकर 112 लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 06:38 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 06:38 AM (IST)
नगूरां निगम ने 112 बिजली चोरों पर लगाया 14 लाख जुर्माना
नगूरां निगम ने 112 बिजली चोरों पर लगाया 14 लाख जुर्माना

संवाद सहयोगी, अलेवा : बिजली निगम नगूरां की टीम ने विभिन्न गांवों में दस्तक देकर 112 लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा। जिन पर करीब 14 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया। बिजली निगम नगूरां के एसडीओ कुलदीप सिंह ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में लोग सीधे तार से कुंडी कनेक्शन लगा बिजली चोरी करते हैं। जिसके चलते निगम को काफी लाइन लॉस का सामना करना पड़ता है। सीधे तार पर कुंडी कनेक्शन लगाने से हादसे का भी खतरा रहता है। ग्रामीण एरिया में मीटर के साथ काफी छेड़छाड़ मिलती है।

उन्होंने कहा कि बिजली निगम से कोई बिजली चोर छुपा नहीं है। कौन किस समय चोरी कर रहा है। उसकी पूरी जानकारी निगम के पास होती है। उसी के हिसाब से छापेमारी की जा रही है। बिजली चोरी करनी समाजिक बुराई है। इसलिए व्यक्ति को बिजली चोरी नहीं करनी चाहिए। निगम द्वारा अभी विभिन्न गांवों में छापेमारी कर 112 लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा है। अभियान में जेई जयपाल, जयभगवान, मनोज शामिल रहे।

जिला परिषद के दफ्तर की जमीन पर कब्जा, बिजली निगम ने दे दिया कनेक्शन

कैथल: जिला परिषद की जिस जमीन पर अवैध कब्जा है, बिजली निगम ने उसके लिए मीटर कनेक्शन जारी कर दिया। इसे लेकर जिला परिषद की बैठक में मुद्दा उठा। सदस्यों ने ऐतराज जताया कि जब सरकारी जमीन को लेकर ही यह हाल तो दूसरे मामलों में क्या होता होगा। एक जिला पार्षद पारा राम उर्फ रवि तारावंली ने तो इसे लेकर मुख्य कार्यकारी अधिकारी कमलप्रीत कौर से ही सवाल कर दिया। बोले, मैडम आप थोड़ा सीरियस हो जाओ तो यह कब्जा पांच घंटे में हट जाएगा। इस पर उन्होंने कहा, अगर मैं सीरियस न होती तो इस जमीन की निशानदेही भी नहीं होनी थी। जमीन के कागज पूरे करके सदन दे तो मैं कब्जा हटवा दूंगी। पुलिस फोर्स लेकर कब्जा हटवा दिया जाएगा। रवि तारावंली ने कहा कि सदन तो सिर्फ प्रस्ताव पास कर सकता है। लट्ठ लेकर तो खड़ा नहीं हो सकता।

chat bot
आपका साथी