जागरण लाइव : मास्क घर पर भूला, आप माफ कर दो

जींद सर जल्दबाजी में था इसलिए मास्क घर पर ही भूल आया। इस बार माफ कर दो आगे से ध्यान रखूंगा। हमेशा मास्क लगाकर घर से बाहर जाऊंगा। सर मास्क तो है लेकिन सांस लेने में परेशानी होती है इसलिए मास्क जेब में डालकर रखता हूं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 06:52 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 06:52 AM (IST)
जागरण लाइव : मास्क घर पर भूला, आप माफ कर दो
जागरण लाइव : मास्क घर पर भूला, आप माफ कर दो

जागरण संवाददाता, जींद : सर, जल्दबाजी में था, इसलिए मास्क घर पर ही भूल आया। इस बार माफ कर दो, आगे से ध्यान रखूंगा। हमेशा मास्क लगाकर घर से बाहर जाऊंगा। सर मास्क तो है लेकिन सांस लेने में परेशानी होती है, इसलिए मास्क जेब में डालकर रखता हूं। पुलिस को देखते ही या फिर भीड़ में मास्क पहन लेता हूं। इस तरह के बहाने लोग पुलिस के सामने उस समय बना रहे थे जब पुलिसकर्मी चालान काट रहे थे। मास्क नहीं पहनने वालों पर 500 रुपये के चालान किए जा रहे हैं। लोगों में न तो कोरोना का डर नजर आ रहा है और न ही पुलिस की कार्रवाई का।

कोरोना महामारी में मास्क एंटी वैक्सीन है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शारीरिक दूरी और मुंह पर मास्क जरूरी है लेकिन लोगों की लापरवाही की वजह से जिले में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। सड़कों पर घूम रहे लोग मास्क से परहेज कर रहे हैं। यह परहेज जानलेवा साबित हो सकता है। प्रशासन द्वारा बार-बार जागरुकता अभियान चलाने के बावजूद भी लोग बेपरवाह नजर आ रहे हैं। इसी लापरवाही को देखते हुए बिना मास्क के घूमने वालों पर सख्ती की जा रही है।

बहानों से नहीं बनेगी बात, चालान तो बनता है

मास्क नहीं पहनने को लेकर लोग किस तरह के बहाने बना रहे हैं, इसे लेकर दैनिक जागरण टीम ने शनिवार को दोपहर 12 बजे से एक बजे तक बस अड्डे के बाहर गोहाना रोड पर पुलिस टीम के पास खड़े होकर लाइव जानने की कोशिश की। सब इंस्पेक्टर तेजपाल सिंह, मनिदर व विकास बिना मास्क पहनने वालों के चालान काट रहे थे। एक लड़के की बाइक रूकवाई गई तो उसने कहा कि वह जल्दी में बाजार जा रहा था, इसलिए मास्क घर पर भूल आया, आगे ध्यान रखेगा।

जेब में पैसे नहीं हैं

एसआइ तेजपाल सिंह ने कहा कि बिना मास्क का चालान कटेगा तो युवक ने कहा कि उसके पास पैसे नहीं हैं। एक दूसरे युवक से एसआइ तेजपाल ने कहा कि मास्क कहां पर है तो युवक ने जेब से मास्क निकालते हुए दिखाया और कहा कि हमेशा मास्क लगाए रहने से उसे सांस लेने में परेशानी होती है, इसलिए जब भीड़भाड़ हो तो वह मास्क लगा लेता है।

कसा जा रहा शिकंजा : तेजपाल सिंह

एसआइ तेजपाल सिंह ने कहा कि डीसी डा. आदित्य दहिया और डीआइजी ओपी नरवाल के निर्देशों की पालना करते हुए चौक-चौराहों पर मास्क नहीं पहनने वालों पर सख्ती की जा रही है। अप्रैल के 10 दिनों में 200 से ज्यादा लोगों को जुर्माना पुलिस द्वारा किया जा चुका है। मास्क नहीं पहनने वालों का 500 रुपये का चालान किया जा रहा है। मार्च महीने में पुलिस द्वारा 2746 लोगों के चालान किए गए।

chat bot
आपका साथी