सांसद दुष्यंत चौटाला ने पूर्व मंत्री मांगेराम गुप्ता से आधा घंटा बंद कमरे में की मुलाकात

सांसद दुष्यंत चौटाला मंगलवार को जींद में पूर्व मंत्री मांगेराम गुप्ता के आवास पर पहुंचे। वहां पर दोनों नेताओं ने करीब आधा घंटे तक बंद कमरे में बातचीत की। इस दौरान मांगेराम गुप्ता के पुत्र महाबीर गुप्ता भी मौजूद रहे। दुष्यंत चौटाला और मांगेराम गुप्ता ने इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 01:04 AM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 01:04 AM (IST)
सांसद दुष्यंत चौटाला ने पूर्व मंत्री मांगेराम गुप्ता से आधा घंटा बंद कमरे में की मुलाकात
सांसद दुष्यंत चौटाला ने पूर्व मंत्री मांगेराम गुप्ता से आधा घंटा बंद कमरे में की मुलाकात

जागरण संवाददाता, जींद : सांसद दुष्यंत चौटाला मंगलवार को जींद में पूर्व मंत्री मांगेराम गुप्ता के आवास पर पहुंचे। वहां पर दोनों नेताओं ने करीब आधा घंटे तक बंद कमरे में बातचीत की। इस दौरान मांगेराम गुप्ता के पुत्र महाबीर गुप्ता भी मौजूद रहे। दुष्यंत चौटाला और मांगेराम गुप्ता ने इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मांगेराम गुप्ता उनके दादा हैं और यह शिष्टाचार भेंट है। इससे पहले भी वे समय-समय पर उनसे मिलते रहे हैं, जबकि मांगेराम गुप्ता ने कहा कि चुनाव लड़ने की उनकी कोई इच्छा नहीं है और वे राजनीति से संन्यास ले चुके हैं। आगे की राजनीति उसका बेटा महाबीर गुप्ता करेगा, लेकिन उसका भी फैसला महाबीर गुप्ता ही करेगा। उनका उस पर कोई दबाव नहीं, लेकिन उनका आशीर्वाद उसके साथ रहेगा। इससे पहले मांगेराम गुप्ता ने दुष्यंत चौटाला से बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने नेताओं से मिलना छोड़ दिया है, लेकिन आपके साथ मेरा अलग ही प्यार का रिश्ता है। आप चौटाला परिवार में सबसे अलग हैं। भविष्य में आप सीएम बने या उससे ऊपर जाए मेरा आशीर्वाद आपके साथ रहेगा।

गुप्ता ने इस दौरान चुटकी लेते हुए कहा कि जब मेरे पौत्र दुष्यंत चौटाला ने पूरे प्रदेश में लहर चला रखी है, इसलिए मेरा बेटा महाबीर गुप्ता तो उसके पिता डॉ. अजय चौटाला और चाचा अभय चौटाला से भी बड़ा है। इसलिए उसका चुनाव पीछे कैसे रह सकता है। महाबीर गुप्ता ने भी इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया, लेकिन इस दौरान उन्होंने कहा कि वे चुनाव जरूर लड़ेंगे और हो सका तो उपचुनाव भी लड़ें।

उल्लेखनीय है कि मांगेराम गुप्ता चार बार विधायक और तीन बार मंत्री रहने के साथ ही कांग्रेस के प्रदेश महासचिव, प्रदेश उपाध्यक्ष और प्रदेश कोषाध्यक्ष जैसे पदों पर रहने के अलावा व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष और अग्रवाल सभा के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं। दिसंबर, 2013 में उन्होंने इनेलो को ज्वाइन किया था। अब वे इनेलो में सक्रिय नहीं हैं।

chat bot
आपका साथी