जींद में टेंडर होने तक सेक्टरों के सीवर के पानी की निकासी के लिए लगाई जाएगीं मोटर

सीवर की समस्या को झेल रहे सेक्टर छह सात आठ व नौ के निवासियों द्वारा आंदोलन की चेतावनी के बाद सोमवार को संपदा अधिकारी प्रवीन कुमार ने सेक्टरों का दौरा किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 07:44 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 07:44 AM (IST)
जींद में टेंडर होने तक सेक्टरों के सीवर के पानी की निकासी के लिए लगाई जाएगीं मोटर
जींद में टेंडर होने तक सेक्टरों के सीवर के पानी की निकासी के लिए लगाई जाएगीं मोटर

जागरण संवाददाता, जींद : सीवर की समस्या को झेल रहे सेक्टर छह, सात, आठ व नौ के निवासियों द्वारा आंदोलन की चेतावनी के बाद सोमवार को संपदा अधिकारी प्रवीन कुमार ने सेक्टरों का दौरा किया। इससे पहले चारों सेक्टरों के प्रधानों के साथ संपदा अधिकारी की करीब तीन घंटे बातचीत चली और सेक्टरों की समस्याओं के बारे जाना। इसके बाद विभाग के जेई को साथ लेकर सेक्टरों में पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान लोगों की समस्याओं का जायज मानते हुए जल्द ही समाधान का आश्वासन दिया। उन्होंने मौके पर ही विभाग के जेई को आदेश दिए कि जब तक निकासी का स्थाई समाधान नहीं होता तब तक मोटर लगाकर रबड़ की पाइप के माध्यम से पानी की निकासी की जाए। इस दौरान सेक्टर छह व सात के सीवर के पानी को मेन हाल से उठाकर महिला थाने के पास सेक्टर आठ व नौ की लाइन में डालकर मुख्य लाइन तक पहुंचाने के आदेश दिए। मुख्य लाइन तक पानी पहुंचाने वाली जो मोटर पहले दस घंटे चलती थी, उसको 20 घंटे चलाने व एक अतिरिक्त मोटर की व्यवस्था करने के आदेश दिए। संपदा अधिकारी के आदेश के तुरंत बाद ही विभाग के कर्मचारियों ने इसके लिए काम शुरू कर दिया। सेक्टर नौ के प्रधान रामनिवास ढिगाना व सेक्टर आठ के प्रधान अमन सिवाच ने बताया कि फिलहाल अस्थाई समाधान का आश्वासन दिया है।

15 अगस्त तक लगा दिए जाएंगे टेंडर

सेक्टर के लोगों के साथ हुई बैठक में संपदा अधिकारी प्रवीन कुमार ने बताया कि चारों सेक्टरों के पानी की निकासी के लिए लाइन दबाने के लिए टेंडर प्रक्रिया की तैयारी की जा रही है। मुख्य लाइन से जोड़ने वाली लाइन का टेंडर प्रक्रिया 15 अगस्त तक पूरी करने का आश्वासन दिया। जब तक काम पूरा नहीं होता तब तक मोटरों के सहायता से पानी की निकासी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी