विधायक सुभाष गांगोली ने सफीदों नागरिक अस्पताल में सुविधाओं के लिए विज को लिखा पत्र

सफीदों से कांग्रेस विधायक सुभाष गांगोली ने गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को पत्र लिख कर डाक्टर की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 08:30 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 08:30 AM (IST)
विधायक सुभाष गांगोली ने सफीदों नागरिक अस्पताल में सुविधाओं के लिए विज को लिखा पत्र
विधायक सुभाष गांगोली ने सफीदों नागरिक अस्पताल में सुविधाओं के लिए विज को लिखा पत्र

जागरण संवाददाता, जींद : सफीदों से कांग्रेस विधायक सुभाष गांगोली ने गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को पत्र लिख कर सफीदों के नागरिक अस्पताल में वेंटिलेटर, आइसीयू और आवश्यकता अनुसार डाक्टर की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की है। सुभाष गांगोली ने बताया कि सफीदों का 50 बेड का नागरिक अस्पताल सरकार द्वारा बहुत ही अच्छा निर्मित किया गया है। यहां 14 डाक्टर की आवश्यक्ता है। लेकिन वर्तमान में केवल एक डाक्टर ही कार्यरत है और तीन डाक्टर फील्ड में सेवा दे रहे हैं। सफीदों के नागरिक अस्पताल में कोई भी इमरजेंसी की सुविधा वेंटिलेटर, आइसीयू उपलब्ध नहीं है। इस वैश्विक महामारी के दौरान डाक्टर और आधारभूत सुविधा उपलब्ध नहीं होने के कारण लगभग मरीज अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं। सभी मरीजों को सुविधाओं के अभाव में आसपास के अस्पतालों में रेफर कर दिया जाता है। कुछ मरीज तो रास्ते में ही दम तोड़ देते हैं। अगर सफीदों नागरिक अस्पताल में सुविधाएं होंगी, तो इस महामारी में बहुत से जीवन बचाया जा सकेगा। नागरिक अस्पताल सफीदों में वेंटिलेटर, आइसीयू व आवश्यक्तानुसार डाक्टर की सुविधा उपलब्ध करवाई जाए। विधायक ने स्वास्थ्य मंत्री से गुहार लगाते हुए कहा कि उम्मीद है, सफीदों क्षेत्र की आम जनता के स्वास्थ्य व जीवन की नैतिक जिम्मेदारी का उत्तरदायित्व भली भांति निभाएंगे।

ड्यूटी में लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त : थाना प्रभारी

संस, अलेवा : कोरोना महामारी के दौरान ड्यूटी में लापरवाही करने वाले पुलिस कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई कराने के लिए उच्च अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा। अलेवा थाना के नए थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर बीरबल सिंह ने बुधवार दोपहर को पदभार ग्रहण करने के बाद पुलिस कर्मचारियों को उक्त आदेश देते हुए कहा कि एसपी वसीम अकरम के आदेशानुसार सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को कोरोना के दौरान पूरी ईमानदारी व सर्तकता से ड्यूटी का निर्वाह करना है। थाना प्रभारी ने कहा कि नाकों पर तैनात सभी पुलिस कर्मचारी सरकार और जिला प्रशासन के आदेशों की अवहेलना करते मिले, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। बिना मास्क के वाहन चलाने वालों के चालान काटें। दुकानों पर राशन लेने आने वाले ग्रामीणों को फिजिकल डिस्टेंस के तहत दो गज की दूरी रखकर ही खड़े होने के लिए जागरूक करें। इस मौके पर एएसआइ बलवान सिंह, जयवीर सिंह, सुरेश कुमार, राजबीर सिंह व सुनील कुमार समेत थाने के अधिकतर कर्मचारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी