राज्य मंत्री अनूप धानक ने आनलाइन विकास कार्यो की समीक्षा की, जल्द फिजिबिलिटी रिपोर्ट मांगी

किसान आंदोलन के कारण प्रदेश के पुरातत्व एवं संग्रहालय राज्य मंत्री अनूप धानक ने मंगलवार को आनलाइन जिला विकास एवं निगरानी समिति की बैठक ली।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 09:40 AM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 09:40 AM (IST)
राज्य मंत्री अनूप धानक ने आनलाइन विकास कार्यो की समीक्षा की, जल्द फिजिबिलिटी रिपोर्ट मांगी
राज्य मंत्री अनूप धानक ने आनलाइन विकास कार्यो की समीक्षा की, जल्द फिजिबिलिटी रिपोर्ट मांगी

जागरण संवाददाता, जींद: किसान आंदोलन के कारण प्रदेश के पुरातत्व एवं संग्रहालय राज्य मंत्री अनूप धानक ने मंगलवार को आनलाइन जिला विकास एवं निगरानी समिति की बैठक ली। लघु सचिवालय के सभागार में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हुई बैठक में जींद के विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा, जुलाना के विधायक अमरजीत ढांडा भी मौजूद रहे।

राज्य मंत्री ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए पिछले दिनों जिला में हुए विकास कार्यों की एक-एक कर समीक्षा की। मंत्री ने अधिकारियों को कहा कि भविष्य में होने वाले सभी विकास कार्यों की फिजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार करवाकर भिजवाई जाए ताकि विकास कार्य की गति को और बढ़ाया जा सके। राज्य मंत्री ने डीसी नरेश नरवाल को निर्देश देते हुए कहा कि जिले से संबंधित सभी सांसदों एवं विधायकों से प्राथमिकता के आधार पर विकास कार्यों की सूची लेकर जल्द उन्हें भिजवाई जाए।

डीसी ने राज्य मंत्री को बताया कि सरकार ने बारिश के कारण किसानों की मूंग व कपास फसलों का खराबा आंकने के लिए स्पेशल गिरदावरी करवाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को जारी कर दिये हैं। फसलों में अचानक बीमारी फैलने, कीटों के संक्रमण, बेमौसम बारिश, ओलावृष्टि, सूखा, पाला आदि से होने वाले नुकसान से होने वाली भरपाई की जाएगी। संबंधित अधिकारियों को कहा है कि स्पेशल गिरदावरी के कार्य में कोई कोताही न हो। जिन भी किसानों का नुकसान हुआ है, उनको सरकार की तरफ से समय पर सहायता उपलब्ध करवाई जा सके।

बैठक के बाद बराड़ खेड़ा, बुआना गांव में बरसाती पानी की निकासी को लेकर सिचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि पानी निकासी के लिए अतिरिक्त संसाधन लगाकर जल्द खेतों से पानी निकालने का कार्य पूर्ण करवाएं ताकि किसानों की फसल खराब न हो और वे अगली फसल की समय पर बुआई कर सके।

बैठक में एडीसी साहिल गुप्ता, एसडीएम सफीदों आनंद कुमार शर्मा, नगरायुक्त संजय बिश्नोई, एसडीएम नरवाना सुरेंद्र सिंह, एडीएम उचाना राजेश कोथ, एसडीएम जींद दलबीर सिंह, नगराधीश दर्शन यादव, एसीयूटी दीपक करवा व संबंधित विभागों के विभागाध्यक्ष मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी