आर्थिक पैकेज की मांग को लेकर व्यापारियों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल ने लॉकडाउन के कारण बंद पड़े सभी कारोबार को लेकर आर्थिक पैकेज की मांग करते हुए सीएम मनोहर लाल के नाम एसडीएम दलबीर सिंह को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 07:40 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 07:40 AM (IST)
आर्थिक पैकेज की मांग को लेकर व्यापारियों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
आर्थिक पैकेज की मांग को लेकर व्यापारियों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, जींद : मंगलवार को व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल ने लॉकडाउन के कारण बंद पड़े सभी कारोबार को लेकर आर्थिक पैकेज की मांग करते हुए सीएम मनोहर लाल के नाम एसडीएम दलबीर सिंह को ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल की अगुआई प्रदेश व्यापार मंडल के जिला प्रधान महाबीर कंप्यूटर ने की।

व्यापारियों ने कहा कि तीन मई से लगातार हरियाणा में लाकडाउन चल रहा है, जिससे व्यापारी आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। सभी दुकानदारों के कारोबार ठप पड़े हैं और आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर सभी ट्रेड की दुकानें बंद पड़ी हैं। इससे दुकान पर काम करने वाले युवक भी अपने रोजगार को लेकर भी काफी परेशान हैं।

महावीर कंप्यूटर समेत सभी व्यापारियों ने ज्ञापन के माध्यम से मांग की कि कपड़ा, रेडीमेड, इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम, फर्नीचर व अन्य ट्रेडों में काम करने वालों को भी अपना परिवार का पालन पोषण करने के लिए दुकान खोलने का कुछ समय दिया जाए। यह भी कहा गया कि सभी लॉकडाउन के नियमों का पालन करेंगे। जो भी समय सरकार निर्धारित करेगी, उसके लिए सभी व्यापारी प्रतिबद्ध रहेंगे। लॉकडाउन के समय हुए दुकानदारों के नुकसान की भरपाई के लिए आर्थिक पैकेज की घोषणा की जाए, जिसमें 6 महीने के बिजली बिल, हाउस टैक्स व बैंक लोन का ब्याज माफ किया जाना चाहिए।

पौली में पटवारी ने ली नंबरदारों की बैठक

संवाद सूत्र, जुलाना : गांव पौली में गांव के ही पटवारी ने नंबरदारों की बैठक ली। बैठक में नंबरदारों को कोरोनो के प्रति ग्रामीणों को जागरुक करने के लिए प्रेरित किया। जुलाना में लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। जिसमें गांव पौली को कंटेटमेंट जोन बनाया गया हैं। कोरोना के संक्रमण को खत्म करने और कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए गांव के पटवारी ने नंबरदारों की बैठक ली। बैठक में पटवारी सुभाष ने नंबरदारों को कहा कि उनके द्वारा आशा वर्करों का सहयोग करके ग्रामीणों को डोर टू डोर जाकर जागरुक करना होगा। कोई भी ग्रामीण अपने घरों से बाहर न निकले। ज्यादा जरुरत पड़ने पर मास्क लगाकर निकले। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गांव में किसी भी व्यक्ति को अगर बुखार या सांस लेने में कोई दिक्कत आती हैं तो वे तुरंत स्वास्थ्य केंद्र में जाकर अपना चेकअप कराएं।

chat bot
आपका साथी