जींद में स्वास्थ्य सेवाओं की कमी पूरी करने के लिए सौंपा ज्ञापन

नगर के समाजसेवियों ने नागरिक अस्पताल में सुविधाओं की मांग को लेकर सीएम मनोहर लाल के नाम एक ज्ञापन एसडीएम मनदीप कुमार को सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 08:03 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 08:03 AM (IST)
जींद में स्वास्थ्य सेवाओं की कमी पूरी करने के लिए सौंपा ज्ञापन
जींद में स्वास्थ्य सेवाओं की कमी पूरी करने के लिए सौंपा ज्ञापन

संवाद सूत्र, सफीदों : नगर के समाजसेवियों ने नागरिक अस्पताल में सुविधाओं की मांग को लेकर सीएम मनोहर लाल के नाम एक ज्ञापन एसडीएम मनदीप कुमार को सौंपा। समाजसेवी नरेश जांगड़ा, विकास कंसल, हेमलता क्वात्रा व गूगा सैनी की अगुआई में दिए गए ज्ञापन में कहा गया कि कोरोना महामारी में हरियाणा सरकार लोगों को राहत पहुंचाने का प्रयास कर रही है लेकिन करोड़ों रुपए की लागत से बने नागरिक अस्पताल सफीदों में स्वास्थ्य सुविधाओं का टोटा नजर आ रहा है। अस्पताल में डिलीवरी से लेकर एक्सीडेंट के मरीजों को आते ही रेफर कर दिया जाता है। अस्पताल रेफरल सेंटर बनकर रह गया है। गर्मी के सीजन में यहां पर मरीजों व उनके तीमारदारों के लिए पीने के पानी की सुविधा भी नहीं है। अस्पताल में वेंटिलेटर की व्यवस्था भी नहीं है। उन्होंने सरकार से मांग की कि इस मामले में तत्काल संज्ञान लेकर सफीदों नागरिक अस्पताल में डॉक्टरों, दवाइयों, वेंटिलेटर व ऑक्सीजन की व्यवस्था करवाई जाए।

एसडीएम ने स्वास्थ्य केंद्रों का दौरा कर स्वास्थ्य सेवाओं का लिया जायजा

संवाद सूत्र, नरवाना : एसडीएम सुरेंद्र सिंह ने गांव दनौदा कलां, धनौरी, उझाना गांवों में स्थापित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का दौरा कर स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति टीकाकरण व अन्य चिकित्सक उपचार के साथ-साथ सुरक्षा की तमाम एहतियात भी बरतें, तभी इस अदृश्य बीमारी से छुटकारा पाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण व अन्य उपचार के बाद भी कोई भी व्यक्ति लापरवाही न बरतें और मास्क, सामाजिक दूरी, सैनिटाइजेशन इत्यादि का प्रयोग करते रहें। उन्होंने कहा केंद्र में बिजली, पेयजल व अन्य आवश्यक सेवाएं लगातार उपलब्ध रहनी चाहिए। टेस्टिग एवं टीकाकरण में बुजुर्गों को प्राथमिकता दी जाए। एसडीएम ने कहा कि खांसी, बुखार जैसी किसी भी प्रकार की दिक्कत होने पर डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

chat bot
आपका साथी