बारिश से खराब हुई फसलों की गिरदावरी करवाने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

अखिल भारतीय किसान सभा द्वारा बारिश से खराब हुई फसलों की गिरदावरी करवाने की मांग को लेकर एसडीएम डा. राजेश कोथ के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 08:36 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 08:36 AM (IST)
बारिश से खराब हुई फसलों की गिरदावरी करवाने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन
बारिश से खराब हुई फसलों की गिरदावरी करवाने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

संवाद सूत्र, उचाना : अखिल भारतीय किसान सभा द्वारा बारिश से खराब हुई फसलों की गिरदावरी करवाने की मांग को लेकर एसडीएम डा. राजेश कोथ के नाम ज्ञापन सौंपा गया। रघुबीर खटकड़, रामनिवास करसिधु ने कहा कि कुछ दिनों से हो रही बारिश से फसलों को नुकसान हुआ है। खेतों में कई-कई फीट पानी भरा हुआ है। कपास के साथ-साथ धान की फसल भी खराब हो गई है। बारिश से खराब हुई फसलों के नुकसान की गिरदावरी जल्द से जल्द करवाई जाए। उन्होंने कहा कि बारिश से फसलों को नुकसान हुआ है। किसान बीमा कंपनियों के चक्कर में उलझ रहे है। बारिश से खराब हुई फसलों की गिरदावरी करवाने के आदेश तुरंत प्रभाव से दिए जाए ताकि जो नुकसान किसानों को हुआ है उसकी भरपाई सरकार मुआवजा देकर करें। इस मौके पर जिला प्रधान रोहताश नगूरां, रणधीर उचाना कलां, धर्मबीर धनखड़ी, जयपाल, बलिद्र उचाना कलां मौजूद रहे।

नगर परिषद शहर में अतिक्रमण हटाने के लिए कल से चलाएगी अभियान

जागरण संवाददाता, जींद : शहर में अतिक्रमण हटवाने के लिए नगर परिषद चार अगस्त से विशेष अभियान चलाएगी। जिन दुकानदारों ने सामान दुकान से बाहर सड़क पर रखकर अतिक्रमण किया हुआ है, उस सामान को उठाकर जब्त किया जाएगा। जिला नगर आयुक्त संजय बिश्रोई ने दुकानदारों को दुकानों के सामने सड़क पर रखे सामान को मंगलवार शाम तक हटवाने के आदेश दिए हैं। अगर कोई दुकानदार बुधवार को दुकान के सामने सड़क पर अपना सामान रखा पाया गया, तो उसे नगर परिषद द्वारा उठाकर जब्त कर लिया जाएगा। जिला प्रशासन द्वारा पहले बाजार में सड़कों के दोनों किनारों पर पीली पट्टी लगवाई गई थी। सभी दुकानदारों को निर्देश दिये गए थे कि वे इस पट्टी के अंदर ही अपना सामान रखें। जिला नगर आयुक्त ने नगर परिषद के अंतर्गत आने वाली दुकानों के मालिकों को निर्देश दिये कि वे सड़क से अतिक्रमण हटाकर सामान को निर्धारित पीली पट्टी के अंदर ही रखें।

chat bot
आपका साथी