नागरिक अस्पताल में चिकित्सकों की नियुक्ति की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

अस्पताल में डाक्टर की ड्यूटी लगाने बारिश से खराब हुई फसलों की स्पेशल गिरदावरी जल्द से जल्द करवाने की मांग को लेकर किसानों ने एसडीएम कार्यालय में स्वास्थ्य मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Sep 2021 07:51 AM (IST) Updated:Wed, 29 Sep 2021 07:51 AM (IST)
नागरिक अस्पताल में चिकित्सकों की नियुक्ति की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन
नागरिक अस्पताल में चिकित्सकों की नियुक्ति की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

संवाद सूत्र, उचाना : नागरिक अस्पताल में रिक्त पदों पर नियुक्ति के साथ-साथ रात को अस्पताल में डाक्टर की ड्यूटी लगाने, बारिश से खराब हुई फसलों की स्पेशल गिरदावरी जल्द से जल्द करवाने की मांग को लेकर किसानों ने एसडीएम कार्यालय में स्वास्थ्य मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। एसडीएम डा. राजेश कोथ के जींद बैठक में जाने के चलते तहसीलदार जय सिंह को ज्ञापन दिया।

किसानों ने कहा कि सात दिनों तक अगर मांग पूरी नहीं हुई तो उपमंडल कार्यालय, नागरिक अस्पताल गेट पर ताला लगाने पर मजबूर होंगे। सतबीर पहलवान, आजाद पालवा, डा. मोहित नैन ने कहा कि सोमवार को उचाना के पुराने बस स्टैंड पर खड़ी गाड़ी की टक्कर में पांच लोग घायल हो गए। इन्हें उपचार के लिए नागरिक अस्पताल लेकर आए तो यहां पर कोई डाक्टर नहीं था। करीब एक घंटे तक यहां पर घायल लोग कहराते रहे लेकिन कोई डाक्टर न होने से उनका किसी तरह का उपचार नहीं हो सका। इनको फिर हिसार के प्राइवेट अस्पताल लेकर गए। हाईवे पर हर रोज दुर्घटना होती है ऐसे में यहां पर रात को डाक्टर की ड्यूटी जरूरी होनी चाहिए। यहां पर बिल्डिंग तो नागरिक अस्पताल की चार मंजिला बनी है, लेकिन डाक्टरों के अधिकांश पद रिक्त है। उन्होंने कहा कि बारिश से क्षेत्र में फसल खराब हो चुकी है। जिस फसल की बंपर होने की उम्मीद थी वो बारिश के चलते खराब हो गई थी। सात दिनों के अंदर स्पेशल गिरदावरी खराब फसल की होनी चाहिए। किसानों को कम से कम 50 हजार रुपये प्रति एकड़ सरकार दे ताकि जो किसान को नुकसान हुआ है उसकी कुछ हद तक भरपाई हो। दोनों मांगों को सात दिनों तक अगर पूरा नहीं किया तो उपमंडल कार्यालय, नागरिक अस्पताल गेट पर ताला लगाने पर मजबूर होंगे। जब डाक्टर अस्पताल में नहीं होंगे तो अस्पताल का क्या फायदा। इस मौके पर खेड़ा खाप सचिव पप्पू, राजबीर, कर्मबीर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी