मेला मैय्या दा, भोले दी बरात चली सज-धज के..

मेला मैय्या दा भोले दी बारात चली सज-धज के तेरा नाम-तेरा नाम हर पल आए मेरे काम तेरी जय हो गणेश-तेरी जय हो गणेश रज के रजाया सानू माता रानी ने सहित अनेकों मां भगवती की भेंटों को लेकर सब्जी मंडी में भाजपा विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा परिवार ने मां भवगती जागरण करवाया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 05:01 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 05:01 PM (IST)
मेला मैय्या दा, भोले दी बरात चली सज-धज के..
मेला मैय्या दा, भोले दी बरात चली सज-धज के..

जागरण संवाददाता, जींद : मेला मैय्या दा, भोले दी बारात चली सज-धज के, तेरा नाम-तेरा नाम हर पल आए मेरे काम, तेरी जय हो गणेश-तेरी जय हो गणेश, रज के रजाया सानू माता रानी ने सहित अनेकों मां भगवती की भेंटों को लेकर सब्जी मंडी में भाजपा विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा परिवार ने मां भवगती जागरण करवाया। मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर, जुलाना के विधायक अमरजीत ढांडा, कैथल के विधायक लीला राम गुर्जर, संदीप जोशी, हांसी के विधायक विनोद भ्याणा, ललित बतरा आदि ने शिरकत की।

जागरण में मौजूद हजारों श्रद्धालुओं को बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और कन्या भ्रूण हत्या न करने की शपथ दिलाई गई। श्रद्धालुओं को संकल्प भी दिलाया गया कि वो बेटियों को खूब पढ़ाएंगे और बेटा और बेटी में कोई फर्क नहीं समझेंगे।

जागरण की शुरुआत विधायक डा. कृष्ण मिढ़ा सहित गणमान्य लोगों ने मां भगवती की ज्योत प्रज्वलित करके की। इसके बाद जोनी सूफी व बच्चन सलीम ने मां भगवती की भेंटें सुनाकर लोगों को मंत्रमुग्ध किया। तेरी जय हो गणेश गीत से जागरण की शुरूआत की। इसके बाद भोले दी बरात, मां शेरा वाली, मेला मैया दा, अज है जगराता सहित कई सूफी भेंटें सुनाकर श्रद्धालुओं को झूमने पर मजबूर कर दिया और माहौल को भक्तिमय बना दिया। एक-एक कर कलाकारों ने मां भगवती की अदभुत झांकियों की प्रस्तुति देकर श्रद्धालुओं को नाचने पर विवश कर दिया। सुबह माता तारा रानी की कथा के साथ ही श्रद्धालुओं में हलवा तथा छोले का प्रसाद वितरित किया गया। विधायक मिढ़ा ने कहा कि जागरण में विश्व कल्याण को लेकर माता रानी से प्रार्थना की गई। कन्या महत्ता की अलख भी जलाई गई। मिढ़ा ने कहा कि बेटा एक कुल को रोशन करता है पर बेटियां दो-दो कुलों में अपनी शीतल चांदनी बिखेरती हैं और उन्हें रोशन करती हैं।

chat bot
आपका साथी