किसानों व एसडीएम के बीच परस्पर सहयोग के लिए हुई बैठक

एसडीएम डा. सुरेंद्र बैनीवाल की अध्यक्षता में अधिकारियों की बैठक हुई जिसमें बदोवाल टोल प्लाजा समिति के किसान प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 08:17 AM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 08:17 AM (IST)
किसानों व एसडीएम के बीच परस्पर सहयोग के लिए हुई बैठक
किसानों व एसडीएम के बीच परस्पर सहयोग के लिए हुई बैठक

संवाद सूत्र, नरवाना : एसडीएम डा. सुरेंद्र बैनीवाल की अध्यक्षता में अधिकारियों की बैठक हुई, जिसमें बदोवाल टोल प्लाजा समिति के किसान प्रतिनिधि भी मौजूद रहे। एसडीएम ने किसानों द्वारा रखी समस्याओं के समाधान के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। एसडीएम ने समिति प्रतिनिधियों की ओर से रखी समस्याओं पर सिलसिलेवार संज्ञान लिया और अधिकारियों से भी उन पर फीडबैक प्राप्त किया।

गांव खरल तथा फरैन खुर्द में बुढ़ापा पेंशन में हो रही देरी के बारे में एसडीएम ने स्पष्ट किया कि बुढ़ापा पेंशन रोकी नहीं गई है, बल्कि देरी का कारण लाभ पात्रों के खातों का बैंक तब्दील होना है। किसानों द्वारा रखी अन्य मांग पर एसडीएम ने तहसीलदार तथा बीडीपीओ को लाल डोरे के अंदर की जा रही जमीन की रजिस्ट्री की फीस मसलन 183 रुपये प्रति रजिस्ट्री वसूलने तथा लाभ पात्र को रसीद उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए। नरवाना की चोपड़ा पत्ती से जाट धर्मशाला तक सड़क सफाई के लिए नगर परिषद अधिकारियों को कहा। जन स्वास्थ्य विभाग से संबंधित पेयजल आपूर्ति की समस्याओं पर संज्ञान लेते हुए एसडीएम ने कर्मगढ़, दनौदा खुर्द, डूमरखा कलां, भीखेवाला, जाजनवाला, मंगलपुर सहित उपमंडल के सभी गांवों में निर्बाध जलापूर्ति सुनिश्चित रखने के लिए विभागीय अधिकारियों को हिदायत दी। किसान प्रतिनिधियों ने एसडीएम को सहयोग का भरोसा देते हुए कहा कि 11 सितंबर को क्षेत्र के मौजिज लोगों की बैठक बुलाई गई है, जिसमें प्रत्येक गांव के प्रतिनिधि शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि सभी को एक साथ मिलकर सभी समस्याओं को समाधान निकालना होगा। तभी हम सबको सुविधा होगी। ताकि भविष्य में भी लोगों को परेशानी नहीं हो।

chat bot
आपका साथी