जींद में दुकानें बंद करवाने तक सीमित हुआ लॉकडाउन, सड़कों पर घूम रहे लोग

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लगाया गया लॉकडाउन पूरी तरह बेअसर साबित हो रहा है। सही कहें तो लॉकडाउन सिर्फ दुकानें बंद करवाने तक सीमित रह गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 07:27 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 07:27 AM (IST)
जींद में दुकानें बंद करवाने तक सीमित हुआ लॉकडाउन, सड़कों पर घूम रहे लोग
जींद में दुकानें बंद करवाने तक सीमित हुआ लॉकडाउन, सड़कों पर घूम रहे लोग

जागरण संवाददाता, जींद: कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लगाया गया लॉकडाउन पूरी तरह बेअसर साबित हो रहा है। सही कहें तो लॉकडाउन सिर्फ दुकानें बंद करवाने तक सीमित रह गया है। सड़क पर दिनभर खूब वाहन दौड़ रहे हैं और पैदल घूमने वालों की संख्या भी बहुत ज्यादा है। इससे जिले में कोरोना संक्रमण की चेन नहीं टूट रही है।

तीन मई को पहली बार लगाए लॉकडाउन को सरकार ने एक सप्ताह के लिए फिर बढ़ा दिया है। अब यह लॉकडाउन 17 मई की सुबह तक लागू रहेगा। पहले सात दिन के लॉकडाउन के दौरान जींद शहर में गोहाना रोड वाहनों की लाइन लगी रही। जबकि पिछले साल लगे लॉकडाउन में सड़कों पर सन्नाटा था और डीआरडीए के सामने हुडा मार्केट में राष्ट्रीय पक्षी मोर भी पहुंचने लग गए थे। कोरोना महामारी की चेन तोड़ने के लिए जागरूक नागरिक उसी तरह के सख्त लॉकडाउन की मांग कर रहे हैं। सात दिन के लॉकडाउन में जिले में कोरोना के 2710 कोरोना पॉजिटिव केस मिले। यह आंकड़ा बहुत ज्यादा है। यही नहीं, सात दिनों में से तीन दिन तो पॉजिटिव केस 400 से ऊपर रहे, बाकी दिन भी 350 से ज्यादा केस आए। चिताजनक बात यह है कि लॉकडाउन में एक दिन भी मरने वालों की संख्या 10 से कम नहीं हुई। हालांकि ये मृतक पहले से संक्रमित थे और लॉकडाउन का असर अगले सप्ताह में दिखेगा। लेकिन संक्रमितों की संख्या में कमी न आना भी दर्शाता है कि लॉकडाउन अपने मकसद में सफल नहीं रहा है।

---------------------

--पुलिस ने 573 के चालान किए

लॉकडाउन के दौरान जींद शहर में सड़क पर घूमने वालों पर सख्ती करते हुए पुलिस ने 573 लोगों के चालान किए। साथ ही, इन्हें भविष्य में बेवजह बाहर न घूमने की कड़ी चेतावनी दी गई। एसपी वसीम अकरम ने कहा कि पुलिस कर्मचारियों को आदेश दिया है लॉकडाउन में अनावश्यक रूप से सड़क पर घूमने वालों पर सख्ती बरती जाए। सभी चौराहों पर नाके लगाकर चेकिग की जा रही है। कोरोना की चेन तोड़ने में पुलिस कर्मचारी मुस्तैद हैं।

-----------------

--शटर पर फोन नंबर चस्पा, आसपास घूमते हैं दुकानदार

शहर के कई दुकानदारों ने आरोप लगाया है कि लॉकडाउन के दौरान काफी लोग दुकानदारी चला रहे हैं। ऐसे लोगों ने दुकानों के आगे अपना फोन नंबर चस्पा कर रखा है। इलेक्ट्रॉनिक्स के व्यापारी आनंद जैन ने कहा कि कुछ लोग अपनी दुकान के आसपास घूमते रहते हैं और पिछले दरवाजे से सामान भी बेच रहे हैं। ऐसे में जो लोग ईमानदारी से लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं, उन्हें नुकसान हो रहा है। पुलिस प्रशासन को ऐसे दुकानदारों पर सख्ती बरतनी चाहिए।

----------------------

--नरवाना में घूमने वालों पर खाकी ने कसा शिकंजा

लॉकडाउन की दूसरी पारी में बिना मतलब बाजार में बाइक पर घूमने वालों पर पुलिस प्रशासन ने शिकंजा कस दिया है। हुड्डा चौकी में एएसआई भीम सिंह के नेतृत्व में बेमतलब सड़क पर घूमने वालों के 10 चालान काटे। भगत सिंह चौक पर चेकिग एक युवक दिखावे के लिए गमछा लिए हुआ था और कागज भी पूरे नहीं थे। पीछे नंबर प्लेट की जगह उसने-भड़क नी लिखवाया हुआ था। एएसआई ने कहा कि बिना परमिशन और बेवजह घूमने वालों पर सख्ती की है।

फोटो: 23

एसपी बोले: लोग खुद जिम्मेदारी समझें

एसपी वसीम अकरम ने कहा कि लॉकडाउन में लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। काफी लोग बीमार हैं, वे दवा कराने आते हैं। कोई राशन लेने आता है तो कोई वैक्सीन लगवाने आ रहा है। इसलिए सबको रोक नहीं सकते। इसलिए दुकानदारों की सहमति से राशन की दुकानें दो बजे बंद करवाने का निर्णय लिया है। लोग खुद जिम्मेदारी समझें और संक्रमण की चेन तोड़ने को घर पर रहें।

chat bot
आपका साथी