अलेवा क्षेत्र में लॉकडाउन का नहीं हो रहा पालन

कोरोना महामारी पर काबू पाने के लिए बेशक सरकार द्वारा खाद्य सामग्री सब्जी दूध व मेडिकल स्टोर खोलने की अनुमति के बाद लॉकडाउन लगा दिया हो।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 08:09 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 08:09 AM (IST)
अलेवा क्षेत्र में लॉकडाउन का नहीं हो रहा पालन
अलेवा क्षेत्र में लॉकडाउन का नहीं हो रहा पालन

संवाद सहयोगी, अलेवा : कोरोना महामारी पर काबू पाने के लिए बेशक सरकार द्वारा खाद्य सामग्री, सब्जी, दूध व मेडिकल स्टोर खोलने की अनुमति के बाद लॉकडाउन लगा दिया हो। लेकिन नगूरां और अलेवा कस्बे के दुकानदार सरकारी आदेशों की परवाह नहीं कर रहे हैं। पुलिस की ड्यूटी होने के बाद भी दुकानदार बगैर अनुमति के दुकानें खोल रहे हैं। अलेवा कस्बे में मेन चौक पर पुलिस कर्मियों की ड्यूटी होने के बाद भी ग्रामीण शारीरिक दूरी का ध्यान नहीं रहे और ना ही मास्क लगा रहे। अलेवा थाना प्रभारी बीरबल सिंह ने बताया कि शुक्रवार को सुबह ही पुलिस स्टेशन के अधिकतर कर्मचारी एसपी के आदेशानुसार जींद मुख्यालय बुलाए गए हैं। बिना अनुमति और सरकार के निर्धारित दुकानों के अलावा अन्य दुकानें खुलने के बारे में कोई जानकारी नही हैं। इसके लिए नाके पर तैनात होम गार्ड के जवानों के माध्यम से बिना अनुमति खुली दुकानों को बंद करा दिया जाएगा। इसके बाद भी अगर कोई दुकानदार आदेशों का पालन नहीं करता है, तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। अलेवा सीएचसी में लगेगी 500 युवाओं को कोरोना वैक्सीन

संवाद सहयोगी, अलेवा : अलेवा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और इसके अंर्तगत लगने वाले ढाठरथ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार को 18 वर्ष से अधिक आयु के 500 युवाओं को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी। कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए अलेवा सीएचसी व पीएचसी के अंर्तगत लगने वाले विभिन्न गांव के युवाओं ने बृहस्पतिवार शाम तक रजिस्ट्रेशन आनलाइन करवाया है। सीएचसी की एसएमओ डा. चांदबाला चहल ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियो द्वारा सीएचसी के लिए 300 व ढाठरथ पीएचसी में 200 युवाओं के लिए कोरोना वैक्सीन का टारगेट दिया गया है। यह टारगेट वीरवार शाम तक पूरा हो चुका है। कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए सीएचसी व पीएचसी में कार्यरत चिकित्सकों व कर्मचारियों द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। शुक्रवार को भी कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए कई युवा रजिस्ट्रेशन कराने के लिए सीएचसी में आए थे, लेकिन टारगेट पूरा हो चुका है। सरकार व स्वास्थ्य विभाग की तरफ से गाइडलाइन जारी होने के बाद ही अगली तिथि निर्धारित की जाएगी।

chat bot
आपका साथी