जुलाना में बारिश में भीगा गेहूं, उसे ही ट्रकों में किया लोड

संवाद सूत्र, जुलाना : खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों की लापरवाही से एक बार फिर गोदाम

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 12:50 AM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 12:50 AM (IST)
जुलाना में बारिश में भीगा गेहूं, उसे ही ट्रकों में किया लोड
जुलाना में बारिश में भीगा गेहूं, उसे ही ट्रकों में किया लोड

संवाद सूत्र, जुलाना : खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारियों की लापरवाही से एक बार फिर गोदाम में रखा लाखों टन गेहूं बरसात से खराब हो गया। कर्मचारियों द्वारा बरसात में गीले हुए गेहूं को ही ट्रकों में भराया गया। ऐसे में गेहूं जहां भी पहुंचाया जाएगा वहां तक गेहूं बिल्कुल खराब हो चुका होगा, लेकिन प्रशासन को कर्मचारियों के बार-बार कहने पर भी लो¨डग का काम नहीं रुकवाया गया और लेबर बरसात के दौरान भी गाड़ियों को लोड करते रहे।

शुक्रवार रात लगभग एक बजे से ही जोरदार बारिश क्षेत्र में हो रही थी और रात के समय में भी लेबर भीगे गेहूं को ट्रकों में भरने में जुटे रहे और बिना तिरपाल के लाखों टन गेहूं खराब हो रहा था। प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नही था। शनिवार को सुबह सूचना पाकर गुप्तचर विभाग और मीडियाकर्मी मौके पर पहुंचे और गेहूं के बारे में जानकारी लेनी चाही तो मौके पर मौजूद इंस्पेक्टर ने सीधा जवाब देते हुए कहा कि स्पेशल को नहीं रोका जा सकता। विभाग को इस बारे में अवगत कराया जा चुका है, लेकिन उच्चाधिकारियों ने लो¨डग का काम बंद करने से मना कर दिया है। जींद-रोहतक मार्ग पर स्थित गोदाम से दिल्ली की कंपनी आइटीसी ने डेढ़ लाख गेहूं के बैग खरीदे थे जो कि खराब मौसम की भेंट चढ़ गए और गरीबों का निवाला माना जाने वाला गेहूं बरसात की भेंट चढ़ गया और प्रशासन की लापरवाही के चलते खराब गेहूं को ही लोड किया गया।

दिल्ली की एक प्राइवेट कंपनी ने गेहूं की खरीद की है। जोकि स्पेशल ट्रेन द्वारा लोड किया जाना है। उच्चाधिकारियों को गेहूं की हालत के बारे में बता दिया गया है, लेकिन उच्च अधिकारियों ने लो¨डग का काम रुकवाने से साफ मना कर दिया है।

-संदीप ¨सधू, फुड सप्लाई इंस्पेक्टर, जुलाना

chat bot
आपका साथी