जींद में बंद ट्रेनों को चलाने के लिए रेलवे जीएम और सांसद को लिखा पत्र

कोरोना महामारी के दौर में रेलवे ने जहां कुछ ट्रेनों का परिचालन शुरू किया है तो वहीं अभी भी आधी से ज्यादा ट्रेनें बंद पड़ी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 09:41 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 09:41 AM (IST)
जींद में बंद ट्रेनों को चलाने के लिए रेलवे जीएम और सांसद को लिखा पत्र
जींद में बंद ट्रेनों को चलाने के लिए रेलवे जीएम और सांसद को लिखा पत्र

जागरण संवाददाता, जींद : कोरोना महामारी के दौर में रेलवे ने जहां कुछ ट्रेनों का परिचालन शुरू किया है तो वहीं अभी भी आधी से ज्यादा ट्रेनें बंद पड़ी हैं। इससे आम लोगों को भारी परेशानी हो रही है। बंद पड़ी ट्रेनों को चलाने और उनके स्टेशन पर ठहराव की मांग को लेकर लोगों ने रेलवे जीएम तथा सांसद को पत्र लिखा है। सबसे ज्यादा परेशानी दैनिक यात्रियों को हो रही है।

जिले के आस के गांवों और शहरों में रहने वाले अर्जुन नायक, विष्णु गोयल, मंजीत सिंह, मन्नू, सुरेंद्र, अंकुश और आकाश ने कहा कि रेलवे अगर बंद पड़ी ट्रेनों को चला दे तो उन्हें काफी राहत होगी। क्योंकि पिछले लगभग एक साल से ऐसी ट्रेनें बंद पड़ी है, जिनके अभी तक नहीं चलने के कारण उनके व्यापार पर बुरा असर पड़ा है। ट्रेन नहीं होने पर मजबूरी में उन्हें बसों में सफर करना पड़ता है, इसमें पैसा और समय दोनों बर्बाद होते हैं।

भिवानी-कालका ट्रेन को वाया रोहतक, जींद, कुरुक्षेत्र चलाने की मांग

शहरवासियों ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को लिखे पत्र में भिवानी-कालका ट्रेन को वाया रोहतक, जींद, कुरुक्षेत्र चलाने की मांग की गई है। पत्र में कहा गया है कि इस ट्रेन को इस रूट से चलाया जाए, क्योंकि इस रूट पर कालका के लिए एक भी ट्रेन नहीं है। अगर यह ट्रेन इस रूट पर चल पड़ती है तो जिला वासियों को काफी राहत होगी और एक नई ट्रेन की भी सौगात मिल सकेगी।

नरवाना जंक्शन पर आधा दर्जन ट्रेनों के ठहराव को भी लिखा पत्र

रेल मंत्री को लिखे पत्र में श्रीगंगानगर-नांदेड-श्रीगंगानगर वाया अबोहर, श्रीगंगानगर-नांदेड-श्रीगंगानगर वाया हनुमानगढ़ और अमृतसर नांदेड अमृतसर एक्सप्रेस, दिल्ली सराय रोहिल्ला, बीकानेर-दिल्ली सराय रोहिल्ला एक्सप्रेस, इंदौर ऊधमपुर इंदौर एक्सप्रेस, दुर्ग एक्सप्रेस और नई दिल्ली-फिरोजपुर छावनी नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन के नरवाना जंक्शन पर ठहराव की मांग की गई है।

chat bot
आपका साथी