कैथल व कलायत से हारे नेता कंडेला खाप तोड़ने के प्रयासों में जुटे: टेकराम

कंडेला खाप के पूर्व प्रधान टेकराम कंडेला ने कहा कि कांग्रेस के कुछ नेताओं के इशारे पर कंडेला खाप को तोड़ने की कोशिश की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 08:52 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 08:52 AM (IST)
कैथल व कलायत से हारे नेता कंडेला खाप तोड़ने के प्रयासों में जुटे: टेकराम
कैथल व कलायत से हारे नेता कंडेला खाप तोड़ने के प्रयासों में जुटे: टेकराम

जागरण संवाददाता, जींद: कंडेला खाप के पूर्व प्रधान टेकराम कंडेला ने कहा कि कांग्रेस के कुछ नेताओं के इशारे पर कंडेला खाप को तोड़ने की कोशिश की जा रही है। इस साजिश में ऐसे नेता भी शामिल हैं, जिन्हें राजनीतिक रूप से कैथल व कलायत की जनता आइना दिखा चुकी है। टेकराम ने कहा कि कंडेला खाप तो राजा-महाराजाओं से भी नहीं टूटी, अब राजनीतिक षड्यंत्रों से तो टूटने का सवाल ही नहीं है।

टेकराम कंडेला ने शुक्रवार को कहा कि जींद उपचुनाव में जमानत बचाने में नाकाम रहे नेता के इशारों पर कुछ लोग खाप तोड़ने की कोशिश में लगे हुए हैं। लेकिन हमारे बुजुर्गों की चली आ रही परंपरा को टूटने नहीं दिया जाएगा। ऐसे प्रयासों से खाप और ज्यादा मजबूत होगी और ऐसे राजनीतिज्ञों के इशारों पर साजिश करने वाले बेनकाब हो जाएंगे। टेकराम ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ तीन जिलों तक सीमित रह चुकी है। कांग्रेस के दस साल के शासन में जींद में कुछ नहीं हुआ। दुष्यंत चौटाला भी जींद का विकास राजधानी की तर्ज पर करने की बात कहते थे, लेकिन वह भी कुछ नहीं कर रहे हैं। भाजपा ने भी अपने वादों को पूरा नहीं किया तो लोग उसे भी पूरी तरह नकार देंगे। टेकराम ने कहा कि उन्होंने कंडेला ने किसान नेता राकेश टिकैत की पहली किसान महापंचायत करवाई थी, उसमें जुटी लाखों की भीड़ से सरकार के साथ विपक्ष भी घबरा गया है। अब कैथल व कलायत से हार चुके नेता खुद व अपने बेटों को जींद में सेट करना चाहते हैं, इसलिए कंडेला खाप को कमजोर करने की कोशिश में लगे हैं।

राजनीतिक दलों की चौखट पर रखे खाप के हित: रेढू

जागरण संवाददाता, जींद: सर्व जातीय सर्व खाप कंडेला के प्रेस प्रवक्ता जगत सिंह रेढू ने खाप के पूर्व प्रधान टेकराम कंडेला के बयान पर कहा कि उन्होंने कंडेला खाप के हित हमेशा राजनीतिक दलों की चौखट पर रखे। उनके राजनीतिक स्वार्थ और व्यक्तिगत महत्वाकांक्षा के चलते खाप के विभिन्न गांव में समस्याएं मुंह बाए खड़ी हैं। अब वह भाजपा के एजेंट बनकर किसान आंदोलन में घुसने की कोशिश कर रहे हैं। चौटाला के शासन में किसानों पर हुए गोलीकांड पर पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला के साथ खड़े रहे। रेढू के साथ खाप के प्रधान महासचिव राज सिंह कंडेला भी थे।

chat bot
आपका साथी