निजी क्षेत्र में 75 फीसद रोजगार का कानून लागू, जजपा ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की ओर से प्रदेश के युवाओं को निजी क्षेत्र में 75 फीसद रोजगार देने के चुनावी वायदे को पूरा कर कानूनी रूप देने पर खुशी जताई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 07:02 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 07:02 AM (IST)
निजी क्षेत्र में 75 फीसद रोजगार का कानून लागू, जजपा ने चलाया हस्ताक्षर अभियान
निजी क्षेत्र में 75 फीसद रोजगार का कानून लागू, जजपा ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

जागरण संवाददाता, जींद: उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की ओर से प्रदेश के युवाओं को निजी क्षेत्र में 75 फीसद रोजगार देने के चुनावी वायदे को पूरा कर कानूनी रूप देने पर खुशी जताई। शुक्रवार को युवा जिला प्रधान बिट्टू नैन ने जिला पार्टी कार्यालय में युवाओं की बैठक इस कानून की जानकारी दी। इस मौके पर युवाओं को जागरूक करने के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाने का निर्णय लिया।

युवा जिला प्रधान बिट्टू नैन ने बताया कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला ने चुनावी वायदे में प्रदेश के युवाओं को प्रदेश के उद्योगों में 75 फीसद रोजगार देने का वायदा किया था, जिसको कानूनी रूप देकर लागू कर दिया है। इस बारे में प्रदेश के युवाओं को जागरूक करने के लिए हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की है, ताकि गांव व शहर में बसने वाले हर युवा को इस कानून के बारे में जानकारी मिले। जिले की सभी पांचों विधानसभाओं में जाकर युवाओं से इस कानून के लागू होने पर हस्ताक्षर करवाकर जानकारी देंगे।

इस अवसर पर विकास सिहाग, अमर नैन, दीपक देशवाल, नरेंद्र श्योकंद, कर्मपाल ढुल, बिट्टू जैन, अनिल कुंडू, नसीब घसो, तरसेम, ओम सिंह खोखरी, हरिकिशन रेढू, विक्की घसो, संदीप नरवाना, विकास शर्मा, पवन नैन व सुनील अमरगढ़, सतीश बिढ़ान, टिकू नंबरदार, जयपाल मलिक व जिला पार्टी कार्यालय सचिव गुरदीप सांगवान मौजूद रहे।

अनुबंधित विद्युत कर्मचारियों का तृतीय प्रांत अधिवेशन कल

नरवाना: अनुबंधित विद्युत कर्मचारी संघ हरियाणा संबंधित भारतीय मजदूर संघ का तृतीय प्रांत अधिवेशन रविवार 17 अक्टूबर को प्रजापत धर्मशाला में होगा। भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश मीडिया प्रभारी विक्रम श्योराण ने बताया कि संगठन की कार्यकारिणी का दो साल कार्यकाल पूरा होने पर तृतीय प्रांत अधिवेशन होगा। जिसमें अनुबंधित विद्युत कर्मचारी संघ हरियाणा संबंधित भारतीय मजदूर संघ द्वारा पिछले दो साल के कार्यकाल का पूरा लेखा-जोखा रखा जाएगा और संगठन द्वारा करवाए गए कार्यों और जिन कार्यों के लिए संगठन के प्रयास चल रहे हैं। उनसे अवगत कराया जाएगा और नई प्रदेश कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा। संगठन के प्रांत अधिवेशन में भारतीय मजदूर संघ से उतर क्षेत्र संगठन मंत्री पवन जिदल, प्रदेश महामंत्री हवा सिंह मैहला, संगठन मंत्री हनुमान गोदारा व सुनील ढिल्लों मौजूद थे। संसू

chat bot
आपका साथी